1. हिन्दी समाचार
  2. राजनीति
  3. Hardik Patel : हार्दिक पटेल 2 जून को भाजपा में होंगे शामिल

Hardik Patel : हार्दिक पटेल 2 जून को भाजपा में होंगे शामिल

Hardik Patel to Join BJP: हार्दिक पटेल जल्द ही भाजपा में शामिल होने वाले हैं। सूत्रों के अनुसार 2 जून को पार्टी के बड़े नेताओं के सामने हार्दिक पटेल भाजपा में शामिल होंगे।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

गुजरात, 31 मई 2022। हार्दिक पटेल भारतीय जनता पार्टी (BJP) में शामिल होने जा रहे हैं। सूत्रों ने इस बात की पुष्टि करते हुए बताया है कि हार्दिक 2जून को भाजपा के वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी में पार्टी को ज्वाइन करेंगे। कुछ दिनों पहले ही वह कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दे चुके हैं। भाजपा से जुड़ने के बाद हार्दिक पटेल गुजरात में पार्टी को चुनाव के लिए तैयार करेंगे। उनके द्वारा कांग्रेस से इस्तीफा देने के बाद कायस लगाए जा रहे थे कि वह आम आदमी पार्टी में शामिल हो सकते हैं। लेकिन अब उनके करीबियों ने स्थिति को साफ कर दिया है।

पढ़ें :- कांग्रेस पार्टी में शामिल हो सकते हैं पाटीदार नेता नरेश पटेल, सोनिया गांधी के साथ आज करेंगे बैठक

हार्दिक कांग्रेस पर हुए हमलावर

कांग्रेस पार्टी में हार्दिक पटेल प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष थे। उनका कहना था कि वह पार्टी में अपने फैसले लेने के लिए स्वतंत्र नहीं था। इसी वजह से उन्होंने कांग्रेस से 18 मई को इस्तीफा दे दिया था। इस्तीफा देने के बाद हार्दिक पटेल कांग्रेस के राहुल गांधी व पार्टी के नीतियों के खिलाफ जमकर बोले थे। वहीं प्रदेश अध्यक्ष ने उनके पार्टी छोड़ने के फैसले पर बयान देते हुए कहा था कि उन्हें डर था कि वह राजद्रोह के केस में जेल जा सकते हैं।

हार्दिक पटेल के भाजपा से रिश्ते पहले भी रहे हैं

बीते दिनों एक न्यूज चैनल पर अपने इंटरव्यू के दौरान हार्दिक पटेल ने कहा था कि वह संघ से तो नहीं लेकिन भाजपा से जरूर जुड़े हुए थे। उन्होंने बताया कि आनंदीबेन पटेल मंडल चुनाव के दौरान उनके पिता को भाई कहा करती थी। उनके पिता का बिजनेस था। पिता की वजह से वह आनंदीबेन पटेल को बुआ कहा करते थे। इस तरह उनके पिता कहीं न कहीं भाजपा पार्टी का हिस्सा हुआ करते थे।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...