Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. बड़ी कार्रवाईः स्वास्थ्य मंत्री ने मोहल्ला क्लीनिक के डॉक्टरों व कर्मचारियों को काम से निकाला, देर से आने का आरोप

बड़ी कार्रवाईः स्वास्थ्य मंत्री ने मोहल्ला क्लीनिक के डॉक्टरों व कर्मचारियों को काम से निकाला, देर से आने का आरोप

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने देर से ड्यूटी आ रहे मोहल्ला क्लीनिक में तैनात कुछ डॉक्टरों और कर्मचारियों को काम से निकाल दिया है। ये डॉक्टर और कर्मचारी बायोमैट्रिक सिस्टम में छेड़छाड़ कर अपनी हाजिरी सुबह 8 बजे या उसके आसपास लगा रहे थे।

By Rakesh 

Updated Date

नई दिल्ली। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने देर से ड्यूटी आ रहे मोहल्ला क्लीनिक में तैनात कुछ डॉक्टरों और कर्मचारियों को काम से निकाल दिया है। ये डॉक्टर और कर्मचारी बायोमैट्रिक सिस्टम में छेड़छाड़ कर अपनी हाजिरी सुबह 8 बजे या उसके आसपास लगा रहे थे।

पढ़ें :- स्नातकोत्तर उपाधि पुरस्कार समारोहः मेडल पाकर खिले छात्रों के चेहरे, डॉ. वंदना तलवार ने कहा- डॉक्टर और मरीज़ के बीच का रिश्ता आंसू पोंछने वाला

लोगों की शिकायत पर स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने सात मोहल्ला क्लीनिकों में तैनात डॉक्टरों व कर्मचारियों की हाजिरी की जांच कराई तब ये मामला सामने आया। स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि डॉक्टरों व कर्मचारियों के ड्यूटी पर देर से आने से लोग काफी परेशान थे।

जांच के दौरान बायोमेट्रिक सिस्टम में मिली गड़बड़ी के आधार पर इन डॉक्टरों और कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई की गई है। दिल्ली की जनता को दी जा रही स्वास्थ्य सुविधाओं में किसी भी प्रकार की लापरवाही कतई बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने बुधवार को प्रेसवार्ता कर बताया कि दिल्ली में करीब 500 मोहल्ला क्लीनिक हैं। यहां प्रतिदिन हजारों लोगों को मुफ्त इलाज किया जाता है। डॉक्टर मरीज को देखते हैं, मुफ्त दवाइयां दी जाती हैं और सभी प्रकार के टेस्ट भी मुफ्त किए जाते हैं।

स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि मोहल्ला क्लीनिक के नियम अनुसार डॉक्टरों एवं अन्य कर्मचारियों को सुबह आठ बजे मोहल्ला क्लीनिक पहुंचना होता है और दोपहर दो बजे तक मोहल्ला क्लीनिक में रहना अनिवार्य होता है।

पढ़ें :- पंजाबः सिविल अस्पताल मछिवाड़ा के एसएमओ पर जानलेवा हमले की कोशिश, केस दर्ज

स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि इन मोहल्ला क्लीनिक में से कुछ जगहों की हमें शिकायत प्राप्त हुई थी कि वहां पर डॉक्टर और अन्य स्टाफ देर से आते हैं। जब हमने उन शिकायतों की जांच कराई तो पाया कि डॉक्टर और अन्य स्टाफ देर से आ रहे हैं।

बायोमेट्रिक सिस्टम में गड़बड़ी कर हाजिरी सुबह आठ बजे या उसके आसपास लगा रहे थे

मोहल्ला क्लीनिक में जो अटेंडेंस के लिए बायोमेट्रिक सिस्टम है, उसमें गड़बड़ी करके अपनी हाजिरी सुबह आठ बजे या उसके आसपास लगा रहे थे। इस बायोमेट्रिक सिस्टम में पाई गई गड़बड़ी के आधार पर हमने इन सभी डॉक्टरों और मोहल्ला क्लीनिक के कर्मचारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करते हुए उन सभी को काम से निकाल दिया है।

स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि हमें 7 मोहल्ला क्लीनिक के संबंध में शिकायतें मिलीं थीं। इन सात मोहल्ला क्लीनिकों में पांच मोहल्ला क्लीनिक दक्षिण पश्चिम जिला में हैं और एक मोहल्ला क्लीनिक उत्तर-पूर्वी जिला में है, जबकि एक अन्य मोहल्ला क्लीनिक शाहदरा जिले में स्थित है। उन्होंने बताया कि इन सभी मोहल्ला क्लीनिकों से उन सभी डॉक्टरों और अन्य कर्मचारियों को निकाल दिया गया है, जिनके संबंध में मिली शिकायतें सत्य साबित हुई थी।

पढ़ें :- पेपर लीक मामले में CM योगी का सख्त ACTION, सिपाही भर्ती परीक्षा रद्द, 6 महीने के अंदर होगी दोबारा परीक्षा, STF करेगी जांच
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com