1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. काशी विश्वनाथ मंदिर, ज्ञानवापी मस्जिद मामले में सुनवाई, इलाहाबाद हाईकोर्ट में होगी सुनवाई

काशी विश्वनाथ मंदिर, ज्ञानवापी मस्जिद मामले में सुनवाई, इलाहाबाद हाईकोर्ट में होगी सुनवाई

काशी विश्वनाथ मंदिर के ज्ञानवापी मस्जिद मामले में सुनवाई सोमवार को इलाहाबाद हाईकोर्ट में सुनवाई होगी। हाईकोर्ट में मिनिस्ट्री ऑफ कल्चर की ओर से आज हलफनामा दाखिल किया जाएगा।

By आकृति 
Updated Date

काशी विश्वनाथ मंदिर के ज्ञानवापी मस्जिद मामले में सुनवाई सोमवार को इलाहाबाद हाईकोर्ट में सुनवाई होगी। हाईकोर्ट में मिनिस्ट्री ऑफ कल्चर की ओर से आज हलफनामा दाखिल किया जाएगा।

पढ़ें :- West Bengal: पश्चिम बंगाल के दक्षिण 24 परगना में दर्दनाक हादसा ,हॉस्टल में 10 स्टूडेंट्स करंट लगने से घायल,5 छात्रों को अस्पताल में कराया गया भर्ती

ASI सर्वेक्षण आदेश को चुनौती देने वाली याचिका पर सुनवाई होगी। इससे पहले कोर्ट ने जवाब दाखिल न करने पर मिनिस्ट्री ऑफ कल्चर पर 10 हजार का जुर्माना लगाया था। इतना ही नहीं, कोर्ट ने 31 अक्टूबर तक जवाब दाखिल करने का आखिरी मौका दिया था।

हाईकोर्ट में ASI के डायरेक्टर जनरल की ओर से आज व्यक्तिगत हलफनामा दाखिल किया जाएगा। यह हलफनामा ज्ञानवापी मस्जिद का ASI से सर्वेक्षण कराए जाने के मामले में मांगा गया था। जस्टिस प्रकाश पाडिया की सिंगल बेंच आज दोपहर 2 बजे इस मामले में सुनवाई करेगी।

दरअसल, ज्ञानवापी विवाद से जुड़ी 5 अर्जियों पर इलाहाबाद हाईकोर्ट में सुनवाई चल रही थी। इनमें से तीन अर्जियों पर 12 सितंबर को ही सुनवाई पूरी हो चुकी है, जबकि सर्वेक्षण के आदेश के खिलाफ दाखिल 2 अर्जियों पर अब आगे सुनवाई होनी है। इनमें एक अर्जी ज्ञानवापी मस्जिद की इंतजामिया कमेटी और दूसरी यूपी सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड की तरफ से दाखिल की गई है।

 

पढ़ें :- गुजरात में पीएम मोदी और सीएम अरविंद केजरीवाल की ताबड़तोड़ रैलियां, पढ़ें पूरी खबर

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...