1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तराखंड
  3. Champawat by Election : उत्तराखंड के मुख्यमंत्री धामी की ऐतिहासिक जीत

Champawat by Election : उत्तराखंड के मुख्यमंत्री धामी की ऐतिहासिक जीत

Uttarakhand : चंपावत सीट पर हो रहे विधानसभा उपचुनाव में आज भाजपा प्रत्याशी व मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने जीत दर्ज कर ली है।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

चंपावत, 03जून। भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने चंपावत विधानसभा उपचुनाव जीत लिया है। सभी 13 राउंड की मतगणना में धामी को 57268, कांग्रेस की निर्मला गहतोड़ी को 3147, समाजवादी पार्टी के ललित मोहन को 409 और निर्दलीय हिमांशु गड़कोटी को 399 मिले। 374 मतदाताओं ने नोटा पर बटन दबाया। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कांग्रेस की निर्मला गहतोड़ी को 54,121 मतों से पराजित किया। अभी पोस्टल मतों की गिनती बाकी है। उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के इतिहास में यह सबसे बड़ी जीत है।

पढ़ें :- युवाओं को रोजगार देने वाला बनाएंगे: पुष्कर सिंह धामी

मुख्यमंत्री धामी की जीत से भाजपा में खुशी का माहौल है। कार्यकर्ता ढोल-नगाड़ों के साथ धामी की जीत का जश्न मनाकर एक-दूसरे का मुंह मीठा करा रहे हैं। प्रदेश के मुख्यमंत्री पद पर बने रहने के लिए धामी का यह चुनाव जीतना बेहद जरूरी था। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने चंपावत के लोगों का आभार जताया है। इस सीट पर 31 मई को लगभग 64 प्रतिशत लोगों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया था। धामी ने 23 मार्च को लगातार दूसरी बार प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...