1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. JahagirPuri Violence : संवैधानिक मूल्यों का विध्वंस कर रही है BJP- राहुल गांधी

JahagirPuri Violence : संवैधानिक मूल्यों का विध्वंस कर रही है BJP- राहुल गांधी

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा कि बीजेपी गरीबों और अल्पसंख्यकों पर अन्याय कर रही है। राहुल ने कहा कि बीजेपी को नफरत की भावना से कोई काम नहीं करना चाहिए।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

नई दिल्ली, 20 अप्रैल। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि BJP संवैधानिक मूल्यों का विध्वंस कर रही है। ये सरकार अल्पसंख्यकों और गरीबों पर अत्याचार कर रही है।

पढ़ें :- कांग्रेस आज कन्याकुमारी से 3570 km लंबी ‘भारत जोड़ो यात्रा’ शुरू करेगी, 5 महीने में तय होगा लक्ष्य

राहुल गांधी ने बुधवार को दिल्ली के जहांगीरपुरी में निगम के अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई का विरोध करते हुए उसे असंवैधानिक करार दिया है। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा कि बीजेपी गरीबों और अल्पसंख्यकों पर अन्याय कर रही है। राहुल ने कहा कि बीजेपी को नफरत की भावना से कोई काम नहीं करना चाहिए।

गौरतलब है कि हनुमान जयंती के मौके पर शोभायात्रा पर पथराव होने के बाद सुर्खियों में आए जहांगीरपुरी में नगर निगम की टीम ने आज अवैध कब्जों पर कार्रवाई की। इस कार्रवाई की आप, कांग्रेस और भारतीय कम्यूनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) यानी माकपा सहित दूसरे विपक्षी दलों ने विरोध किया है।

वहीं बतादें कि जहांगीरपुरी में अतिक्रमण को हटाने के लिए MCD की कार्रवाई को सुप्रीम कोर्ट ने रोक दिया है। फिलहाल कोर्ट की ओर से उत्तरी दिल्ली नगर निगम द्वारा जहांगीरपुरी के अतिक्रमण को हटाने के अभियान को यथास्थिति बनाए रखने का अदेश दिया है। इस मामले पर सुप्रीम कोर्ट बुधवार को सुनवाई करेगा। दरअसल सुप्रीम कोर्ट में दो याचिकाएं दाखिल की गई हैं। इसमें पहली यूपी, एमपी सहित देश के बाकी हिस्सों में बुलडोजर की कार्रवाई के खिलाफ याचिका दायर की गई है। जबकि दूसरी दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में MCD के द्वारा अतिक्रमण के खिलाफ याचिका दायर की गई है।

पढ़ें :- No Data Available : NDA पर राहुल गांधी का निशाना- सच को छुपाना चाहती है केन्द्र सरकार
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...