1. हिन्दी समाचार
  2. बिहार
  3. पंजाब एंड सिंध बैक घोटाले का मुख्य आरोपी बिहार में नेपाल सीमा से गिरफ्तार

पंजाब एंड सिंध बैक घोटाले का मुख्य आरोपी बिहार में नेपाल सीमा से गिरफ्तार

दलजीत सिंह बल बड़े आराम से महाराष्ट्र से रक्सौल सीमा तक पहुंच गया, लेकिन नेपाल में प्रवेश करने से 200 मीटर पहले ही इमीग्रेशन विभाग ने फरार चल रहे पीएमसी बैंक के डायरेक्टर को हिरासत में ले लिया।

By Akash Singh 
Updated Date

भारत-नेपाल सीमा पर स्थित बिहार के पूर्वी चंपारण जिले के रक्सौल से पंजाब एंड सिन्ध बैंक (पीएमसी) के 4,355 करोड़ स्कैम के मुख्य आरोपी बैंक के डायरेक्टर दलजीत सिंह बल को भारतीय सुरक्षा एजेंसियों ने गिरफ्तार किया है। दलजीत सिंह बल पीएमसी बैंक के डायरेक्टर थे और वह भारतीय सीमा पार कर नेपाल भागने के फिराक में थे।

पढ़ें :- बिहार के औरंगाबाद में छह सहेलियों ने एक साथ निगला जहर, तीन की मौत

इस बैंक स्कैम की जांच प्रवर्तन निदेशालय कर रहा है। मामले में कई लोगों के खिलाफ जांच चल रही है। जबकि इस मामले में दलजीत सिंह बल फरार चल रहे थे, जिनकी तलाश की जा रही थी।दलजीत सिंह बल बराबर जांच एजेंसियों को चकमा देकर फरार हो रहे थे। दलजीत सिंह बल भी नीरव मोदी एवं विजय माल्या की तरह देश छोड़कर नेपाल के रास्ते कनाडा भगाने के फिराक में थे। दलजीत सिंह बल बड़े आराम से महाराष्ट्र से रक्सौल सीमा तक पहुंच गया, लेकिन नेपाल में प्रवेश करने से 200 मीटर पहले ही इमीग्रेशन विभाग ने फरार चल रहे पीएमसी बैंक के डायरेक्टर को हिरासत में ले लिया। इमिग्रेशन विभाग ने मुम्बई के ईओयू को सूचना दे दी है। दलजीत सिंह बल को रक्सौल थाना में रखा गया है।हालांकि इस मामले में कोई भी जिलास्तर के कोई भी अधिकारी कुछ भी बोलने से बच रहे हैं।

उल्लेखनीय है कि पंजाब एंड सिंध बैंक स्कैम में ऑडिटरों और एचडीआईएल के प्रमोटरों समेत अब तक सात लोगों गिरफ्तार किया जा चुका है। पंजाब एंड महाराष्ट्र को-ऑपरेटिव (पीएमसी) बैंक घोटाले में मुंबई पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) ने ये गिरफ्तारी की थी। 2019 में 4,355 करोड़ का घोटाला हुआ था। ईओडब्ल्यू (इकनॉमिक्स ऑफेंस विंग) अब रक्सौल पहुंचेगी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...