1. हिन्दी समाचार
  2. बिहार
  3. चिराग पासवान ने कहा, बिहार में जेपी आंदोलन से भी बड़े आंदोलन का हुआ आगाज

चिराग पासवान ने कहा, बिहार में जेपी आंदोलन से भी बड़े आंदोलन का हुआ आगाज

चिराग ने एक बार फिर से मध्यावधि चुनाव का दावा करते हुए कहा कि बिहार फर्स्ट और बिहारी फर्स्ट के मुद्दे पर लड़ाई लड़ते हुए नीतीश सरकार को उखाड़ फेंकेंगे। हम सरकार बनाएंगे।

By Akash Singh 
Updated Date

पटना : लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के अध्यक्ष और बिहार में जमुई लोकसभा क्षेत्र से सांसद चिराग पासवान ने बुधवार को प्रेसवार्ता में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि 15 फरवरी को बिहार में एक बड़े आंदोलन का आगाज हुआ है, जो जेपी आंदोलन से भी बड़ा आंदोलन होगा। चिराग ने एक बार फिर से मध्यावधि चुनाव का दावा करते हुए कहा कि बिहार फर्स्ट और बिहारी फर्स्ट के मुद्दे पर लड़ाई लड़ते हुए नीतीश सरकार को उखाड़ फेंकेंगे। हम सरकार बनाएंगे।

पढ़ें :- पटना में डेंगू का कहर, 403 नए मरीज, हो जाएं सावधान !

चिराग ने कहा कि बीते 15 साल से नीतीश कुमार मुख्यमंत्री हैं। नीति आयोग की रिपोर्ट में बिहार फिसड्डी साबित हुआ है। 15 साल पहले बिहार में क्या था? इससे फर्क नहीं पड़ता है। फर्क इससे पड़ता है कि पिछले 15 वर्षों में आपने क्या किया? उन्होंने कहा कि पटना पुलिस वही कर रही है, जिसे करने के लिए ऊपर से निर्देश दिया जाता है। बीते मंगलवार को उसकी बानगी राजधानी में देखने को मिली। शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर रहे लोजपा-रामविलास के कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने आंसू गैस का गोला छोड़कर और लाठीचार्ज कर उसी आदेश का पालन किया।

चिराग ने कहा कि जब शांतिपूर्ण तरीके से पार्टी का राजभवन मार्च चल रहा था तो सवाल यह है कि मेरे कार्यकर्ताओं पर कल लाठी क्यों चली? नीतीश कुमार को इसका जवाब देना होगा। सांसद ने आरोप लगाते हुए कहा कि पुलिस ने महिला कार्यकर्ता के गाल पर मारा। पार्टी के युवा नेता को ऐसा मारा कि उसकी रीढ़ की हड्डी में फ्रैक्चर हो गया है। पार्टी के एक-एक कार्यकर्ता को तीन-तीन पुलिस वालों ने घेर कर मारा। कार्यकर्ताओं को दौड़ा-दौड़ाकर मारा गया। इस पर चिराग ने पूछा कि ऐसा क्यों किया गया? क्या हम आतंकी-उपद्रवी हैं? चिराग ने कोतवाली थाना में दर्ज हुए एफआईआर और उसमें लगाई गई आईपीसी की धाराओं पर भी सवाल उठाया।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...