1. हिन्दी समाचार
  2. बिहार
  3. बिहार विधान परिषद चुनाव के लिए RJD ने घोषित किये उम्मीदवार

बिहार विधान परिषद चुनाव के लिए RJD ने घोषित किये उम्मीदवार

प्रदेश राजद कार्यालय में आज पत्रकारों को संबोधित करते हुए प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने संयुक्त रूप से राजद और वामदल के उम्मीदवारों का एलान किया।

By Akash Singh 
Updated Date

पटना : राष्ट्रीय जनता दल (राजद) ने बिहार विधान परिषद की 24 सीटों पर होने वाले चुनाव के लिए उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। प्रदेश राजद कार्यालय में आज पत्रकारों को संबोधित करते हुए प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने संयुक्त रूप से राजद और वामदल के उम्मीदवारों का एलान किया।

पढ़ें :- पटना में डेंगू का कहर, 403 नए मरीज, हो जाएं सावधान !

उन्होंने बताया कि फिलहाल समस्तीपुर, पूर्णिया और नवादा सीट से लड़ने वाले उम्मीदवारों का एलान नहीं किया जा रहा है। इनकी सूची बाद में आएगी। जब पत्रकारों ने पूछा कि क्या कांग्रेस के उम्मीदवार इन सीटों पर उतरेंगे? इस पर जगदानंद सिंह ने कहा कि नहीं। इस पर राजद के ही उम्मीदवार उतरेंगे। चूंकि, उम्मीदवारों का नाम अभी फाइनल नहीं हुआ है। इसलिए इन सीटों पर उतरने वाले उम्मीदवारों का एलान बाद में किया जायेगा ।

राजद की ओर से जारी किये उम्मीदवारों की सूची के अनुसार पटना से कार्तिकेय कुमार, भोजपुर-बक्सर से अनिल सम्राट, गया से रिंकू यादव, नालंदा से बीरन यादव, रोहतास-कैमूर से श्रीकृष्ण सिंह, औरंगाबाद से अनुज सिंह, सारण से सुधांशु रंजन पांडे, सीवान से विनोद जायसवाल, दरभंगा से उदय शंकर यादव, पूर्वी चंपारण से बबलू देव, पश्चिमी चंपारण से सौरभ कुमार, मुजफ्फरपुर से शंभू सिंह, वैशाली से सुबोध राय, सीतामढ़ी से कब्बू खीरहर, मुंगेर-जमुई-लखीसराय से अजय सिंह को प्रत्याशी बनाया गया है।

इनके अलावा कटिहार से कुंदन सिंह, सहरसा-मधेपुरा से डॉक्टर अजय सिंह, मधुबनी से मेराज आलम, गोपालगंज से दिलीप सिंह, बेगूसराय-खगड़िया से मनोहर यादव, भागलपुर सीट सीपीआई को दिया गया है। वहां से संजय यादव उम्मीदवार होंगे।

पढ़ें :- बिहार के औरंगाबाद में छह सहेलियों ने एक साथ निगला जहर, तीन की मौत
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...