Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. शख्स ने अबू धाबी के शाही परिवार का कर्मचारी बनकर दिल्ली के लीला पैलेस होटल को ठगा

शख्स ने अबू धाबी के शाही परिवार का कर्मचारी बनकर दिल्ली के लीला पैलेस होटल को ठगा

यूएई के शाही परिवार का कर्मचारी बनकर लीला पैलेस होटल में महीनों ठहरा शख्स, 23 लाख रुपये से ज्यादा का बिल चुकाए बिना हुआ फरार . राजधानी दिल्ली (Delhi Crime News) से एक ठगी का मामला सामने आया है. यहां लीला पैलेस होटल (Hotel Leela Palace Delhi) में एक शख्स ने खुद को संयुक्त अरब अमीरात (United Arab Emirates) के शाही परिवार का कर्मचारी बताया और महीनों ठहरा. उसके बाद होटल से कीमती सामान चुराया और मौका मिलते ही 23 लाख से ज्यादा का बिल बिना चुकाए भाग गया.

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

Delhi crime news: यूएई के शाही परिवार का कर्मचारी बनकर लीला पैलेस होटल में महीनों ठहरा शख्स, 23 लाख रुपये से ज्यादा का बिल चुकाए बिना हुआ फरार . राजधानी दिल्ली (Delhi Crime News) से एक ठगी का मामला सामने आया है. यहां लीला पैलेस होटल (Hotel Leela Palace Delhi) में एक शख्स ने खुद को संयुक्त अरब अमीरात (United Arab Emirates) के शाही परिवार का कर्मचारी बताया और महीनों ठहरा. उसके बाद होटल से कीमती सामान चुराया और मौका मिलते ही 23 लाख से ज्यादा का बिल बिना चुकाए भाग गया.

पढ़ें :- नोएडा में फिजिक्स टीचर ने 7वें फ्लोर से छलांग लगाकर की खुदकुशी, सोसाइटी में अकेले रहती थी महिला

फिलहाल दिल्ली पुलिस इस शख्स की तलाश कर रही है। फरार व्यक्ति ने कथित तौर पर खुद को संयुक्त अरब अमीरात का निवासी और अबू धाबी के शाही परिवार का कर्मचारी बताकर दिल्ली के लीला पैलेस होटल को ठगा। जानकारी के अनुसार चार माह से अधिक समय तक होटल में रहने के बाद आरोपी लाखों रुपये का बिल चुकाए बिना भाग गया.

पुलिस ने आरोपी की पहचान मोहम्मद शरीफ के रूप में की है ,आरोपी के खिलाफ जालसाजी और चोरी का मामला दर्ज किया है. पुलिस के मुताबिक शरीफ पिछले साल एक अगस्त से 20 नवंबर तक होटल लीला में रुका था और बिना किसी को बताए चला गया, उसने होटल के कमरे से चांदी के बर्तन और अन्य सामान भी चोरी किया, उसपर होटल का 23-24 लाख रुपये बकाया है. होटल प्रबंधन की शिकायत पर शनिवार को शरीफ के खिलाफ मामला दर्ज किया गया. शिकायतकर्ता के अनुसार, शरीफ ने होटल अधिकारियों को बताया कि वह संयुक्त अरब अमीरात में रहता था और अबू धाबी के शाही परिवार के सदस्य शेख फलाह बिन जायद अल नाहयान के ऑफिस में काम करता था.

पुलिस ने कहा कि उसने एक फर्जी बिजनेस कार्ड, यूएई रेजिडेंट कार्ड और अन्य दस्तावेज पेश किए, जिनकी अब जांच की जा रही है. शिकायतकर्ता ने कहा कि आरोपी महीनों तक होटल के कमरा नंबर 427 में रहा और 20 नवंबर 2022 को होटल से क़ीमती सामान के साथ भाग गया. आरोपी ने होटल के कर्मचारियों से कहा कि वह शेख के साथ व्यक्तिगत रूप से काम करता है, वो कुछ आधिकारिक काम के लिए भारत आया है. वह कर्मचारियों से यूएई में अपने काम और जीवन के बारे में बताता था.

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, कमरे और अन्य सुविधाओं का कुल बिल 35 लाख तक हुआ था जिसमें उसने लगभग 11.5 लाख रुपये दिए थे, लेकिन बाकी पैसा दिए बिना ही वो भाग गया. पुलिस के मुताबिक हो सकता है कि उसके आईडी कार्ड नकली हों,आरोपी ने होटल स्टाफ को एक 20 लाख का चेक भी दिया ,जिसकी आखिरी तारीख 20 नवंबर थी लेकिन उसी दिन वो अपने कमरे से चांदी के बर्तन और मोती की ट्रे और अन्य सामान लेकर भाग गया. दक्षिणी दिल्ली पुलिस सीसीटीवी कैमरे को फुटेज देखकर आरोपी की पहचान करने की कोशिश कर रही है.

पढ़ें :- UP News: कौशांबी जिले में विवाद सुलझाने पहुंची पुलिस टीम पर BJP नेता के बेटों ने किया हमला, हमले में सिपाही का फटा सिर

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com