Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. अन्य खबरें
  3. महाराष्ट्रः मुंबई के गोरेगांव में आवासीय भवन में लगी भीषण आग, 7 की मौत, 30 से अधिक झुलसे

महाराष्ट्रः मुंबई के गोरेगांव में आवासीय भवन में लगी भीषण आग, 7 की मौत, 30 से अधिक झुलसे

मुंबई के गोरेगांव इलाके में शुक्रवार भोर में आवासीय इमारत में भीषण आग लग गई। जिससे सात लोगों की मौत हो गई। जबकि 30 से अधिक लोग झुलस गए। मृतकों में दो बच्चे भी शामिल हैं। इस दौरान चले रेसक्यू में सात मंजिला इमारत की छत और अन्य तलों से कम से कम 30 लोगों को बचाया गया और उन्हें सुरक्षित जगह पहुंचाया गया।

By Rakesh 

Updated Date

मुंबई। मुंबई के गोरेगांव इलाके में शुक्रवार भोर में आवासीय इमारत में भीषण आग लग गई। जिससे सात लोगों की मौत हो गई। जबकि 30 से अधिक लोग झुलस गए। मृतकों में दो बच्चे भी शामिल हैं। इस दौरान चले रेसक्यू में सात मंजिला इमारत की छत और अन्य तलों से कम से कम 30 लोगों को बचाया गया और उन्हें सुरक्षित जगह पहुंचाया गया।

पढ़ें :- मिर्जापुर में ट्रेलर और बोलेरो में जोरदार भिड़ंत, दो की मौत

आग गोरेगांव पश्चिम में स्थित जय संदेश भवन में शुक्रवार भोर में तीन बजे लगी। आग लगने का कारण अभी ज्ञात नहीं है। महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने घटना पर दुख जताया है।उन्होंने ‘एक्स’ पर लिखा कि गोरेगांव, मुंबई में लोगों की मौत के बारे में सुनकर दुख हुआ। हम बीएमसी और मुंबई पुलिस अधिकारियों के संपर्क में हैं और उन्हें हर संभव सहायता उपलब्ध कराई जा रही है।

इस घटना में अपने प्रियजनों को खोने वाले परिवारों के प्रति मेरी संवेदनाएं हैं और घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं। घटनास्थल पर दमकल की गाड़ियों के पहुंचने से पहले आग इमारत के चारों ओर फैल चुकी थी। आग की चपेट में आने से दुकानें, कबाड़ और निचले तल पर मौजूद दो पहिया वाहन जलकर नष्ट हो गए थे।

दमकल अधिकारी ने बताया कि आग पर काबू पाने में करीब तीन घंटे लगे। इमारत की पार्किंग में पार्क 4 कार और 30 से अधिक बाइक पूरी तरह जलकर राख हो गई है।

पढ़ें :- फतेहपुर में दो बाइकों में जोरदार भिड़ंत, पिता-पुत्र समेत तीन की मौत
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com