Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. MP News: मुरैना में ट्रेन की कपलिंग खुलने से 2 हिस्सों में बंटी तेलंगाना एक्सप्रेस, इंजन के साथ 7 डिब्बे आगे दौड़ गए, बाकी रह गए पीछे

MP News: मुरैना में ट्रेन की कपलिंग खुलने से 2 हिस्सों में बंटी तेलंगाना एक्सप्रेस, इंजन के साथ 7 डिब्बे आगे दौड़ गए, बाकी रह गए पीछे

Indian Railways:मध्य-प्रदेश के मुरैना में एक बड़ा हादसा होते-होते टल गया,मुरैना में तेलंगाना एक्सप्रेस की कपलिंग खुलने से ट्रेन दो हिस्सो में बंट गई ,बुधवार की रात को नई दिल्ली से हैदराबाद जा रही तेलंगाना एक्सप्रेस की दो बार कपलिंग खुली.पहली बार ट्रेन की कपलिंग हेतमपुर में खुली फिर मुरैना स्टेशन पर.हालांकि ट्रेन की गति धीमी होने के कारण कोई अनहोनी नहीं हुई.

By रेनू मिश्रा 

Updated Date

Morena news:मध्य-प्रदेश के मुरैना में एक बड़ा हादसा होते-होते टल गया,मुरैना में तेलंगाना एक्सप्रेस की कपलिंग खुलने से ट्रेन दो हिस्सो में बंट गई ,बुधवार की रात को नई दिल्ली से हैदराबाद जा रही तेलंगाना एक्सप्रेस की दो बार कपलिंग खुली.पहली बार ट्रेन की कपलिंग हेतमपुर में खुली फिर मुरैना स्टेशन पर.हालांकि ट्रेन की गति धीमी होने के कारण कोई अनहोनी नहीं हुई.

पढ़ें :- मध्य प्रदेशः इंदौर में कुंड में गिरी कार और अंदर थी बच्ची, खड़ी कार में नहीं लगा था हैंडब्रेक, जानिए किसकी लापरवाही से हुआ हादसा

प्राप्त जानकारी के अनुसार मुरैना स्टेशन पर ट्रेन की कपलिंग खुलने से इंजन के साथ 7 बोगी अलग हो गई और बाकी बोगी अलग हो गई. तकरीबन पचास मीटर आगे जाने पर गाड़ी अपने आप रुक गई. इसके बाद रेलवे स्टाफ ने आनन-फानन में कपलिंग जोड़ा तब गाड़ी आगे बढ़ पाई. रिपेयरिंग की समस्या के कारण ट्रेन 3 घंटे लेट हो गई थी.

बुधवार रात को तेलंगाना एक्सप्रेस में नई दिल्ली से आते समय कोच में दिक्कत की सूचना रेलवे कंट्रोल रूम को दी गई. इसके कारण रात करीब 8.15 बजे ट्रेन को हेतमपुर स्टेशन पर रोका गया था. एक मिनट बाद जैसे ही ट्रेन रवाना हुई तो कोच ए-1 और बी-7 की कपलिंग खुल गई. इस कारण करीब 41 मिनट ट्रेन खड़ी रही. बताया जा रहा है कि ट्रेन लूप लाइन में थी और स्पीड नहीं पकड़ी थी. इसलिए कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ.

हेतमपूर के बाद ट्रेन जैसे-तैसे मुरैना पहुंची. यहां करीब 9.25 बजे ट्रेन रवाना हुई तो एक बार फिर कपलिंग खुल गई. इस दैरान ट्रेन के 7 डिब्बे इंजन के साथ आगे बढ़ गए और शेष 21 डिब्बे वहीं खड़े रह गए. कपलिंग टूटने से कोच के यात्री थोड़े घबरा गए थे. फिर स्थानीय टेक्नीकल स्टाफ ने इसे जोड़ा और ट्रेन मुरैना स्टेशन से करीब 1.15 पर रवाना हुई.

पढ़ें :- वंदेभारत एक्सप्रेस के कोच में आग से हड़कंप, भोपाल से नई दिल्ली जा रही थी ट्रेन
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com