Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. मुजफ्फरनगरः होमवर्क न करने पर मासूम को सहपाठियों से पिटवाया, आरोपी शिक्षिका पर FIR दर्ज, राहुल, अखिलेश, प्रियंका और ओवैसी ने सरकार पर बोला हमला

मुजफ्फरनगरः होमवर्क न करने पर मासूम को सहपाठियों से पिटवाया, आरोपी शिक्षिका पर FIR दर्ज, राहुल, अखिलेश, प्रियंका और ओवैसी ने सरकार पर बोला हमला

यूपी के मुजफ्फरनगर जिले के मंसूरपुर थाना क्षेत्र के खुब्बापुर गांव स्थित एक पब्लिक स्कूल में यूकेजी के छात्र की पिटाई के मामले ने तूल पकड़ लिया है। होमवर्क नहीं करने पर शिक्षिका ने छात्र की उसके सहपाठियों से पिटाई करा दी। आरोपी शिक्षिका तृप्ति त्यागी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

By Rakesh 

Updated Date

मुजफ्फरनगर। यूपी के मुजफ्फरनगर जिले के मंसूरपुर थाना क्षेत्र के खुब्बापुर गांव स्थित एक पब्लिक स्कूल में यूकेजी के छात्र की पिटाई के मामले ने तूल पकड़ लिया है। होमवर्क नहीं करने पर शिक्षिका ने छात्र की उसके सहपाठियों से पिटाई करा दी। आरोपी शिक्षिका तृप्ति त्यागी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। पीड़ित छात्र अल्पसंख्यक समुदाय का है।

पढ़ें :- पटाखे के विस्फोट से ढहा मकान, स्कूली छात्रा घायल

उधर, शिक्षिका का कहना है कि वीडियो के साथ छेड़छाड़ कर वायरल किया गया है।  शुक्रवार को वायरल वीडियो में शिक्षिका एक बच्चे को कक्षा में खड़ा कर अन्य बच्चों से चांटे और मुक्के लगवा रही हैं। इस वीडियो के बाद कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, रालोद अध्यक्ष जयंत सिंह, कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी, सपा प्रमुख अखिलेश यादव, एआईएमआईएम के राष्ट्रीय अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने ट्वीट के जरिए कड़ी प्रतिक्रिया जाहिर की है।

आरोपी शिक्षिका तृप्ति त्यागी का कहना है कि वीडियो के साथ छेड़छाड़ की गई है। बच्चे की इस तरह बच्चों से पिटाई कराना गलत है। यह किसी रंजिश में नहीं किया। दिव्यांग हूं, कुर्सी से नहीं उठा जा रहा था, इस वजह से बच्चों से पिटाई करा दी। डीएम अरविंद मल्लप्पा बंगारी का कहना है कि मुकदमा दर्ज कराया गया है। बच्चे की काउंसिलिंग कराई जा रही है।

बाल कल्याण समिति के चेयरमैन डॉ. राजीव कुमार का कहना है कि प्रकरण की जांच कराई जा रही है। पीड़ित बच्चे की काउंसिलिंग कर रहे हैं। पीड़ित बच्चे के पिता इरशाद से रालोद अध्यक्ष जयंत सिंह ने बात की। उन्होंने पीड़ित पक्ष से पूछा कि आप क्या चाहते हैं? इस पर इरशाद ने कहा कि गांव में भाईचारा बना रहे, जो भी कानूनी कार्रवाई हो, वह शिक्षिका पर हो। जयंत चौधरी ने कहा कि जब वह क्षेत्र में आएंगे, आपके घर आएंगे।

इस मामले में बीएसए शुभम शुक्ला ने कहा कि वीडियो की जांच कराई जा रही है। महिला शिक्षिका और प्रबंधन के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। पीड़ित छात्र के पिता का कहना है कि वह कार्रवाई चाहते हैं। सीओ खतौली डॉ. रवि शंकर शर्मा का कहना है कि वीडियो की जांच कराई है। शिक्षिका अपने घर में स्कूल संचालित करती है। स्कूल का काम न करने पर शिक्षिका ने बच्चे की दूसरों बच्चों से पिटाई कराई है।

पढ़ें :- मैनपुरी में आवासीय विद्यालय में छात्र ने फांसी लगाकर दी जान

खुब्बापुर प्रधान मनोज कुमार का कहना है कि शिक्षिका दिव्यांग है, जो बच्चों से पहाड़ा सुनने के समय खड़ी नहीं हो पाई थी और उसने दूसरे बच्चे से पीड़ित बच्चे को थप्पड़ लगवा दिए। बच्चे के परिवार के ही सदस्य ने यह वीडियो बनाई है, जिसका कुछ भाग काट दिया गया है।

आरोपी शिक्षिका के पारिवारिक सदस्य विष्णु का कहना है कि शिक्षिका दिव्यांग है। जब वह बच्चों से थप्पड़ लगवा रही थी तो पीड़ित बच्चे का पारिवारिक सदस्य भी वहां पर मौजूद था। पूर्व प्रधान दुष्यंत त्यागी का कहना है कि शिक्षिका की कोई गलत भावना नहीं थी। शिक्षिका बच्चों के सुधार के लिए ही कर रही थी। उस समय बच्चे का परिजन भी वहां मौजूद था।

इस मामले पर एआईएमआईएम के राष्ट्रीय अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने ट्वीट किया है कि टीचर एक मुसलमान बच्चे को क्लास के बाकी बच्चों से पिटवा रही है और इस पर फक्र भी कर रही है। उन्होंने लिखा कि बाकी जगह तो तुरंत एक्शन ले लिया जाता है, यहां क्या हो गया? एक नोटिस तक जारी नहीं किया।

पढ़ें :- मुरादाबाद में छात्र ने फांसी लगाकर दी जान, एक दिन बाद ही जाने वाला था घर

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com