1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. उड़िया गायक मुरली महापात्रा का निधन, दुर्गा पूजा कार्यक्रम में प्रदर्शन के दौरान मंच पर गिरे थे

उड़िया गायक मुरली महापात्रा का निधन, दुर्गा पूजा कार्यक्रम में प्रदर्शन के दौरान मंच पर गिरे थे

प्रसिद्ध उड़िया गायक मुरली महापात्रा ओडिशा के कोरापुट जिले में एक दुर्गा पूजा सांस्कृतिक कार्यक्रम में मंच पर प्रदर्शन करते समय गिर गए और उनकी मृत्यु हो गई।

By रुचि उपाध्याय 
Updated Date

Murali Mohapatra dies: लोकप्रिय उड़िया गायक मुरली महापात्रा ओडिशा के कोरापुट जिले में एक दुर्गा पूजा सांस्कृतिक कार्यक्रम में प्रदर्शन करते समय गिर गए और उनकी मृत्यु हो गई। महापात्रा, जो कथित तौर पर अस्वस्थ थे, ज्योरे शहर में चार गाने गाकर अचानक मंच पर एक कुर्सी पर बैठ गए। अस्पताल ले जाया गया तो वहां पहुंचने पर उसे मृत घोषित कर दिया गया उनके भाई विभूति प्रसाद महापात्र ने कहा कि रविवार देर रात दिल का दौरा पड़ने से उनका निधन हो गया।

पढ़ें :- राजस्थान: बाड़मेर की एक क्लीनिक में अखबार पढ़ते वक्त गिर पड़ा आदमी, डॉक्‍टर के पास पहुंचने से पहले ही आ गई मौत- देखें विडियो

बता दें कि, महापात्रा जयपुर शहर के राजनहर पूजा मंडप में आयोजित एक सांस्कृतिक कार्यक्रम में प्रदर्शन कर रहे थे, जब वह मंच पर गिर गए। एक दो गाने साइन करने के बाद वह मंच पर एक कुर्सी पर बैठ गए और दूसरे गायकों को सुन रहे थे, इस दौरान वह गिर पड़े।

मुरली की मौत की खबर लगते ही इलाके में मातम छा गया। उन्हें जयपुर के अक्षय मोहंती के नाम से भी जाना जाता था। मुरली, गायन में अपनी किस्मत आजमाने से पहले, जयपुर उप-कलेक्टर के कार्यालय में क्लर्क के रूप में कार्यरत थे।

पारिवारिक सूत्रों ने बताया कि बेहोश होने के बाद उन्हें तुरंत नजदीकी अस्पताल ले जाया गया, लेकिन वहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। मुरली के बड़े भाई विभूति प्रसाद महापात्र ने कहा कि वह लंबे समय से हृदय रोग और मधुमेह से पीड़ित थे, उनका 59 वर्ष की आयु में निधन हो गया।

मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने महापात्रा के निधन पर शोक जताया है.

पढ़ें :- उत्तर प्रदेश के भदोही में हुआ दर्दनाक हादसा, दुर्गा पूजा पंडाल में भीषण आग लगने से 64 से अधिक झुलसे, 4 की मौत

“लोकप्रिय गायक मुरली महापात्रा के निधन के बारे में जानकर दुख हुआ। उनकी मधुर आवाज हमेशा श्रोताओं के दिलों में जलती रहेगी। उनकी आत्मा को शांति मिले। उनके परिवार के प्रति मेरी संवेदना, ”पटनायक ने ओडिया में एक ट्विटर पोस्ट में कहा।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...