Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. Big News: अयोध्या के राम जन्मभूमि मंदिर पर हमले की योजना बना रहे पाक आतंकी, नेपाल के रास्ते भारत में आने की है प्लानिंग

Big News: अयोध्या के राम जन्मभूमि मंदिर पर हमले की योजना बना रहे पाक आतंकी, नेपाल के रास्ते भारत में आने की है प्लानिंग

आयोध्या के राम जन्मभूमि मंदिर को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है,पाकिस्तान के आतंकवादी संगठन आयोध्या राम मंदिर पर हमले की योजना बना रहे है,सूत्रो से मिली जानकारी के अनुसार पाकिस्तान में मौजूद जैश-ए-मोहम्मद (JeM) और लश्कर-ए-तैयबा (LeT) आतंकवादी समूह अयोध्या में इस बार राम जन्मभूमि पर हमले की योजना बनाने में जूटे है,इसके साथ ही ये आतंकी समूह नेपाल के रास्ते गोला-बारूद और आत्मघाती हमलावर लाने की भी योजना बना रहे हैं.

By रेनू मिश्रा 

Updated Date

New Delhi: आयोध्या के राम जन्मभूमि मंदिर को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है,पाकिस्तान के आतंकवादी संगठन आयोध्या राम मंदिर पर हमले की योजना बना रहे है,सूत्रो से मिली जानकारी के अनुसार पाकिस्तान में मौजूद जैश-ए-मोहम्मद (JeM) और लश्कर-ए-तैयबा (LeT) आतंकवादी समूह अयोध्या में इस बार राम जन्मभूमि पर हमले की योजना बनाने में जूटे है,इसके साथ ही ये आतंकी समूह नेपाल के रास्ते गोला-बारूद और आत्मघाती हमलावर लाने की भी योजना बना रहे हैं.

पढ़ें :- Panjab: दिल्ली पुलिस ने पंजाब में खालिस्‍तानी आतंकी के 2 गैंगस्‍टर को किया गिरफ्तार

खुफिया सूत्रों की जानकारी के मुताबिक 2024 में मंदिर के तैयार होने से पहले राम जन्मभूमि पर हमला करना अब इन आतंकी संगठनों का प्रमुख टारगेट बन गया है. इन आतंकवादी संगठनों की मंशा इस हमले की साजिश को अंजाम देने के साथ ही इसे एक बड़ी हिंदू-मुस्लिम सांप्रदायिक हिंसा के रूप में दुनिया के सामने पेश करने की भी है.

खुफिया सूत्रों का मानना है कि पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई की इस बारे में कुछ मजबूरियां भी सामने आई हैं. पाकिस्तान की आईएसआई कश्मीर में धारा- 370 को सफलता से हटाए जाने के बाद से हिंसा भड़काने में साफ तौर से विफल रही है. भारतीय सेना ने पाक सेना की आतंकियों की घुसपैठ कराने की किसी भी कोशिश को सफलतापूर्वक रोका है. उनकी सभी सुरंगों की पहचान कर ली गई है और ड्रग्स की तस्करी पर भी बड़ा नियंत्रण लगाया गया है.

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com