1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तराखंड
  3. रिलायंस के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने बद्रीनाथ और केदारनाथ धाम में की पूजा-अर्चना, मंदिर समिति को किया 5 करोड़ का दान

रिलायंस के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने बद्रीनाथ और केदारनाथ धाम में की पूजा-अर्चना, मंदिर समिति को किया 5 करोड़ का दान

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के चेयरमैन और एमडी मुकेश अंबानी ने बद्रीनाथ और केदारनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना की। भारत के जाने-माने उद्योगपति मुकेश अंबानी हर वर्ष की भांति इस साल भी भगवान बद्री विशाल के विशेष दर्शन के लिए बद्रीनाथ धाम पहुंचे।

By Ruchi Kumari 
Updated Date

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL) के चेयरमैन और MD मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) ने गुरुवार को बद्रीनाथ और केदारनाथ मंदिर में भगवान भोलेनाथ के दर्शन किए. यहां उन्होंने पूरे विधि-विधान से पूजा-अर्चना की और गीता पाठ पूजा में भाग लिया.

पढ़ें :- Bihar News: समस्तीपुर में व्यवसायी की हत्या कर सबूत मिटाने की कोशिश,24 घंटे के अंदर पुलिस ने आरोपियों को किया गिरफ्तार

जानकारी के मुताबिक उद्योगपति मुकेश अंबानी ने अपने विजिट के दौरान पांच करोड़ रुपए बद्री-केदार मंदिर समिति को दान में दिए हैं. इससे मंदिर और जनकल्याण के काम किए जाएंगे. बता दें कि बद्रीनाथ धाम पहुंचने पर मंदिर समित्ति के उपाध्यक्ष किशोर पंवार ने उनका स्वागत किया. इसके बाद मुकेश अंबानी ने भगवान बदरी विशाल के दर्शन किए.

इसके बाद रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी केदारनाथ धाम भी गए और पूजा-अर्चना की.केदारनाथ पहुंचने पर मंदिर समिति ने उनका स्वागत किया. इस दौरान भगवान बद्री विशाल के शृंगार में प्रयोग में लाई जाने वाली तुलसी की माला भी मुकेश अंबानी को भेंट स्वरूप दी गई. बद्रीनाथ मंदिर के सभा मंडल में पहुंचने के बाद मुकेश अंबानी ने आम श्रद्धालु की भांति भगवान बद्री विशाल के दर्शन किए और मंदिर के गर्भगृह में कुछ देर ध्यान लगाया,भगवान बद्री विशाल के प्रति मुकेश अंबानी की अटूट आस्था है

दोनों जगहों पर भारी पुलिस बदल के साथ स्थानीय जनप्रतिनिधि व मंदिर समिति के सदस्य उनके साथ थे.मंदिर परिसर में वह पैदल मार्ग से गए.इस दौरान रास्ते में भारी संख्या में पुलिस बल व उनके निजी सुरक्षा गार्ड उनके साथ दिखे. उन्हें देखने के लिए मंदिर को जाने वाले गलियारे की तरफ लोगों की भीड़ भी दिखी.

पढ़ें :- MP News: रेलवे पटरी के पास सॉफ्टवेयर इंजीनियर की लाश मिलने से सनसनी,जांच में जुटी पुलिस
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...