1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. गुजरात में फिर दुर्घटनाग्रस्त हुई मुंबई-गांधीनगर वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन, एक महीने में तीसरी घटना, सभी यात्री सुरक्षित

गुजरात में फिर दुर्घटनाग्रस्त हुई मुंबई-गांधीनगर वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन, एक महीने में तीसरी घटना, सभी यात्री सुरक्षित

Mumbai-Ahmedabad Vande Bharat Express: ​​गुजरात के अतुल रेलवे स्टेशन के पास वंदे भारत सुपरफास्ट एक्सप्रेस ट्रेन एक बार फिर हादसे का शिकार हो गई. इस महीने इस सेमी-हाई स्पीड ट्रेन में शामिल होने वाली यह तीसरी ऐसी घटना है।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

Mumbai-Ahmedabad Vande Bharat Express: गुजरात में एक बार फिर दुर्घटनाग्रस्त हुई वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन (Vande Bharat Express Train)। रेलवे के एक अधिकारी ने कहा कि मुंबई-गांधीनगर वंदे भारत सुपरफास्ट एक्सप्रेस ट्रेन शनिवार (29 अक्टूबर) सुबह गुजरात के अतुल स्टेशन के पास मवेशियों से टकरा गई, जिससे अपने गंतव्य तक पहुंचने में 15-20 मिनट की देरी हुई। रेलवे सूत्रों ने कहा कि इस घटना से ट्रेन का अगला पैनल क्षतिग्रस्त हो गया और इसके पहले कोच के अंडरबेली उपकरण भी क्षतिग्रस्त हो गए।

पढ़ें :- Gujarat News:नर्मदा नदी में डूबने से 5 लोगो की मौत,महिला को बचाने के प्रयास में परिवार के 5 लोग डूबे

रेलवे अधिकारी के अनुसार, इस महीने इस सेमी हाई स्पीड ट्रेन से जुड़ी यह तीसरी ऐसी घटना है. अधिकारी ने बताया कि घटना सुबह करीब 8 बजकर 20 मिनट पर हुई. उन्होंने कहा कि वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन अतुल रेलवे स्टेशन के पास पटरी पर आई गाय से जा टकरा गई. घटना के कारण ट्रेन लगभग 20 मिनट तक रुकी रही. पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी सुमित ठाकुर ने कहा कि ट्रेन को कोई परिचालन क्षति नहीं हुई है. 20 मिनट रुकने के बाद इसने आगे की यात्रा शुरू कर दी.

तीसरी बार हुआ ऐसा हादसा
मिली जानकारी के मुताबिक, ट्रेन में सवार सभी यात्री सुरक्षित हैं. इससे पहले 6 अक्टूबर को गुजरात के वटवा और मणिनगर रेलवे स्टेशनों के बीच मुंबई से गांधीनगर जाते समय इस ट्रेन की चपेट में आने से चार भैंसों की मौत हो गई थी. अगले दिन 7 अक्टूबर को हुई इसी तरह की दूसरी घटना में ट्रेन मुंबई जाते समय गुजरात के आणंद के पास एक गाय से टकरा गई थी.

PM मोदी ने दिखाई थी हरी झंडी
पिछले महीने की 30 तारिक को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात की राजधानी गांधीनगर से वंदे भारत शृंखला की तीसरी ट्रेन को हरी झंडी दिखाई थी और अगले दिन से इसका कमर्शियली परिचालन शुरू हो गया था.

पढ़ें :- भारतीय वायु सेना के लिए C-295 परिवहन विमान गुजरात के वडोदरा में टाटा-एयरबस द्वारा निर्मित किया जाएगा
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...