Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. बॉलीवुड
  3. 96वें ऑस्कर के लिए भारत की एंट्री पर चयन शुरू,  23 सितंबर को फाइनल होगा नाम

96वें ऑस्कर के लिए भारत की एंट्री पर चयन शुरू,  23 सितंबर को फाइनल होगा नाम

द एकेडेमी ऑफ मोशन पिक्चर्स आर्ट्स एंड साइंस ने 96वें ऑस्कर अवॉर्ड सेरेमनी की तिथि घोषित कर दी हैं। एकेडमी के मुताबिक 96वीं ऑस्कर अवॉर्ड सेरेमनी 10 मार्च, 2024 को होगी। जिसमें भारत की एंट्री को लेकर अब कसरत शुरू कर दी गई है। इस बार आस्कर्स के लिए 22 फिल्मों की एंट्री आई है, जिसमें से जूरी द्वारा सेलेक्शन किया जाएगा।

By Rakesh 

Updated Date

मुंबई। द एकेडेमी ऑफ मोशन पिक्चर्स आर्ट्स एंड साइंस ने 96वें ऑस्कर अवॉर्ड सेरेमनी की तिथि घोषित कर दी हैं। एकेडमी के मुताबिक 96वीं ऑस्कर अवॉर्ड सेरेमनी 10 मार्च, 2024 को होगी। जिसमें भारत की एंट्री को लेकर अब कसरत शुरू कर दी गई है। इस बार आस्कर्स के लिए 22 फिल्मों की एंट्री आई है, जिसमें से जूरी द्वारा सेलेक्शन किया जाएगा।

पढ़ें :- सिनेमाघरों में ‘भैया जी’ की धूम, पांच दिन में शानदार 7.62 करोड़ की कमाई, मनोज बाजपेयी के अभिनय को लोगों ने सराहा

गौरतलब है कि ऑस्कर 2023 भारत के लिए शानदार साल रहा। जिसमें एसएस राजामौली की आरआरआर के गाने नाटू-नाटू को बेस्ट सॉन्ग और गुनीत मोंगा की द एलिफेंट व्हिस्परर्स ने दो अकादमी अवॉर्ड जीते थे। पिछले साल की सफलता को देखते हुए फिल्म मेकर्स में नया आत्मविश्वास पैदा हुआ है।

जिसके बाद समिति के सदस्य 18 सितंबर से चेन्नई पहुंच चुके हैं। वो सभी इस प्रोसेस को लेकर काफी एक्साइटेड हैं। ऑफिशियल एंट्री के लिए नाम फाइनल करने में लगभग 1 हफ्ते का समय लगेगा। माना जा रहा है कि 23 सितंबर को भारत की तरफ से ऑस्कर के लिए भेजे जाने वाली फिल्म का नाम फाइनल हो जाएगा।

इनमें ‘द केरल स्टोरी’, ‘ज्विगाटो’, ‘रॉकी और रानी की प्रेम कहानी’ और ‘बालागम’ ,  द स्टोरीटेलर, म्यूजिक स्कूल, मिसेज चटर्जी वर्सेस नॉर्वे, 12वीं फेल, घूमर, विदुथलाई पार्ट 1(तमिल), दशहरा(तेलुगु), इसके अलावा मराठी फिल्म ‘सूची में वालवी’ और ‘बाप ल्योक’, गदर 2, अब तो सब भगवान भरोसे जैसी फिल्में भी शामिल हो सकती हैं। इन फिल्मों की एंट्री भी आ चुकी है।

पढ़ें :- हरियाणाः चण्डीगढ़ में जल्द खुलेगा सेंसर बोर्ड का क्षेत्रीय सुविधा कार्यालयः अनुराग ठाकुर
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com