1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. भाजपा को हराने वाले दल का शिवसेना करेगी समर्थन : संजय राऊत

भाजपा को हराने वाले दल का शिवसेना करेगी समर्थन : संजय राऊत

उन्होंने बताया कि विधानसभा चुनाव खत्म होने के बाद हम लोकसभा की तैयारी में जुटेंगे।

By Ujjawal Mishra 
Updated Date

UP Assembly Election 2022 : शिवसेना के राष्ट्रीय प्रवक्ता एवं राज्यसभा सदस्य संजय राऊत ने कहा कि विधानसभा चुनाव में पार्टी गोरखपुर और अयोध्या में भी अपने उम्मीदवार उतारेगी। राऊत ने कहा कि विधानसभा चुनाव में भाजपा को हराने वाले दल का हम समर्थन करेंगे।

पढ़ें :- सीएम योगी ने आजम खान पर कास तंज, कही ये बात, पढ़ें

छोटे-छोटे दलों के साथ में चुनाव मैदान में हैं – संजय राऊत

राऊत ने लखनऊ में शनिवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि उत्तर प्रदेश में हमारा किसी भी बड़ी पार्टी के साथ गठबंधन नहीं है। हम छोटे-छोटे दलों के साथ में चुनाव मैदान में हैं। करणी सेना, अवधी सेना जैसे छोटे दल के साथ मिलकर चुनाव लड़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस चुनाव के नतीजे 2024 के लोकसभा चुनाव को प्रभावित करेंगे। उन्होंने बताया कि विधानसभा चुनाव खत्म होने के बाद हम लोकसभा की तैयारी में जुटेंगे।

15 से 20 सीटों पर लड़ेंगे लोकसभा चुनाव

प्रदेश में 15 से 20 सीटों पर लोकसभा चुनाव लड़ेंगे। इसकी तैयारी अभी से हो रही है। उन्होंने एआईएमआईएम अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी की कार पर फायरिंग के संदर्भ में कहा कि यहां माफियाराज खत्म होने की बड़ी-बड़ी बातें की जाती हैं, लेकिन राजनीतिक दल के नेता जब प्रदेश में आते हैं तो उन पर पांच राउंड गोली चलाई जाती है। इसका मतलब यही है कानून-व्यवस्था ठीक नहीं है।

पढ़ें :- UP News:रेलवे स्टेशन पर बुजुर्ग के नमाज पढ़ने का वीडियो हुआ वायरल,जांच में जुटी RPF

चुनाव आयोग कर रहा सरकार की गुलामी – सांसद राऊत

सांसद राऊत ने आरोप लगाया कि पार्टी के प्रत्याशियों का नामांकन रद्द किया जा रहा है। चुनाव आयोग सरकार की गुलामी कर रहा, इसलिए नामांकन पत्र रद्द हो रहे हैं। हमारे 15 नामांकन रद्द कर दिए गए। उन्होंने कहा कि शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने निर्णय लिया है कि महाराष्ट्र के बाहर हम इस बार लोकसभा चुनाव में कम से कम 100 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे। शिवसेना प्रवक्ता ने कहा कि भाजपा का गढ़ माने जाने वाले दादरा एवं नगर हवेली लोकसभा क्षेत्र के उपचुनाव में शिवसेना ने भारी मतों से जीत दर्ज की। हम दक्षिण गुजरात की तरफ जाकर चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...