Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. IND vs BAN वनडे सीरीज शुरू होने से पहले लगा टीम इंडिया को झटका, चोट के कारण बाहर हुए मोहम्मद शमी

IND vs BAN वनडे सीरीज शुरू होने से पहले लगा टीम इंडिया को झटका, चोट के कारण बाहर हुए मोहम्मद शमी

IND vs BAN: भारत के स्टार गेंदबाज मोहम्मद शमी पूरी IND vs BAN सीरीज से बाहर हो गए हैं। भारत और बांग्लादेश के बीच 4 से 10 दिसंबर तक तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी।

By रुचि उपाध्याय 

Updated Date

IND vs BAN: भारतीय क्रिकेट टीम तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलने के लिए बांग्लादेश पहुंच गई है. इस सीरीज की शुरुआत रविवार से ढाका के शेरे बांग्ला स्टेडियम से हो रही है पर वनडे सीरीज शुरू होने से पहले टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका। भारत के अनुभवी तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी हाथ की चोट के कारण बांग्लादेश दौरे के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला से बाहर हो गए हैं। शमी एकदिवसीय और टेस्ट दोनों में टीम का हिस्सा थे और जसप्रीत बुमराह की अनुपस्थिति में तेज गेंदबाजी का प्रतिनिधित्व करने को तैयार थे, लेकिन तेज गेंदबाज चोट के कारण 1 दिसंबर को भारतीय टीम के साथ बांग्लादेश दौरे पर नहीं गए।

पढ़ें :- IND vs BAN: बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट से बाहर हुए रोहित शर्मा, केएल राहुल बने रहेंगे कप्तान

मामले की गोपनीयता की वजह से बीसीसीआई के एक वरिष्ठ सूत्र ने कहा, “मोहम्मद शमी के हाथ में चोट लगी है जो ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्वकप के बाद ट्रेनिंग शुरू करने के बाद लगी थी। उन्हें एनसीए में रिपोर्ट करने के लिए कहा गया है और उन्होंने एक दिसंबर को टीम के साथ यात्रा नहीं की है।”

उमरान मलिक को किया गया शामिल
आपको बता दें कि, मोहम्मद शमी के रिप्लेसमेंट के तौर पर तेज गेंदबाज उमरान मलिक को शामिल कर लिया गया है। बीसीसीआइ ने ट्टीट कर इस बारे में जानकारी दी। बीसीसीआइ की मेडिकल टीम शमी पर निगरानी रखेंगे। मलिक न्यूजीलैंड दौर पर टीम इंडिया का हिस्सा थे।

टीम में शामिल हैं चार तेज गेंदबाज
भारत के धुरंधर शमी को व्यस्त टी20 विश्वकप के बाद रोहित शर्मा, विराट कोहली और केएल राहुल जैसे अन्य सीनियर खिलाड़ियों के साथ न्यूजीलैंड के सीमित ओवरों के दौरे से ब्रेक दिया गया था। टीम इंडिया में चार तेज गेंदबाज, मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर और युवा कुलदीप सेन बांग्लादेश दौरे पर गए हैं। यह संभावना कम ही है कि बीसीसीआई तीन मैचों की श्रृंखला के लिए शमी की जगह किसी और गेंदबाज को भेजेगा।

पढ़ें :- Ind vs Bangladesh : तीसरे वनडे में Ishan Kishan के दोहरा शतक के बाद कोहली ने भी जड़ी सेंचुरी
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com