Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. तकनीक
  3. Server Down: ट्विटर का सर्वर डाउन, फेसबुक-इंस्टा-यूट्यूब पर भी हुई परेशानी; लॉगिन करने में भी आ रही थी समस्या

Server Down: ट्विटर का सर्वर डाउन, फेसबुक-इंस्टा-यूट्यूब पर भी हुई परेशानी; लॉगिन करने में भी आ रही थी समस्या

ट्विटर का सर्वर डाउन हो गया है.कई यूजर्स अपने अकाउंट में लॉगिन नहीं कर पा रहे हैं.कई यूजर्स ट्विटर के अलावा फेसबुक और इंस्टाग्राम के सर्वर की भी शिकायत कर रहे हैं. यूट्यूब में भी परेशानी आ रही है. हालांकि, अब धीरे-धीरे यूजर्स की समस्याओं को ठीक किया जा रहा है.

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

Twitter Server Down: ट्विटर का सर्वर डाउन हो गया है। कई यूजर्स को अपने अकाउंट को लॉगिन करने में समस्या आ रही है। ट्वीटडेक भी काम नहीं कर रहा है। यूजर्स ट्वीट डेक लॉगइन नहीं कर पा रहे हैं। इसके अलावा कई यूजर्स ने फेसबुक और इंस्टाग्राम के सर्वर को लेकर भी शिकायत की है। कुछ यूजर्स ने यूट्यूब में भी परेशानी आने की बात कही है। हालांकि, अब धीरे-धीरे यह परेशानी ठीक की जा रही है। इस बीच ट्विटर की ओर कहा गया है कि कुछ लोग ट्विटर पर परेशानी का सामनाकर रहे हैं। इसके लिए कंपनी को खेद है। इसे जल्द से जल्द ठीक करने के प्रयास किए जा रहे हैं.Twitter सपोर्ट ने इस संबंध में जानकारी देते हुए कहा कि इस परेशानी को ठीक किया जा रहा है. कुछ यूजर्स ने कहा है कि अब ट्वीटडेक काम करना शुरू कर दिया है.

पढ़ें :- पूर्व केन्द्रीय मंत्री राजेश पायलट की 24वीं पुण्यतिथि, बेटे सचिन पायलट, अशोक गहलोत समेत नेताओं ने दी श्रद्धांजलि

इससे पहले कई यूजर्स ने Twitter Down होने की शिकायत की थी. ट्वीटडेक पर कई तरह की समस्या आ रही थी. ट्वीटडेक भी ठीक तरीके से काम नहीं कर रहा था. कई यूजर्स ने अपनी शिकायत में बताया कि Twitter अकाउंट को लॉगिन करने में समस्या आ रही है. Twitter के अलावा सोशल मीडिया साइट Facebook और Instagram के सर्वर को लेकर भी शिकायत आई. हलांकि, धीरे -धीरे इस परेशानी को दूर किया जा रहा है. Twitter की ओर से इस समस्या के लिए खेद प्रकट किया गया है.

पढ़ें :- Hardoi : पेट्रोल पंप पर अचानक बाइक स्टार्ट करतेमें लगी आग, जानें कारण ?

तड़के सामने आई गड़बड़ी

ट्विटर पर गुरुवार को सुबह 3 बजे के आसपास गड़बड़ी सामने आई,सुबह करीब 5 बजे सबसे ज्यादा 830 लोगों को आ रही परेशानी को रिर्पोट किया. एप पर 43 प्रतिशत लोगों ने रिर्पोट किया और वेबसाइट 25 प्रतिशत लोगों ने अपनी रिर्पोट दर्ज करवाई.

एलन मस्क ने प्लेटफॉर्म के सीईओ के रूप में पदभार संभालने और 2022 में अपने आधे से अधिक कर्मचारियों को बंद करने के बाद से ट्विटर को कई तरह की तकनीकी गड़बड़ियों का सामना करना पड़ा है. उपयोगकर्ताओं ने पहले एप के टू-फैक्टर ऑथेंटिकेशन टूल के बारे में समस्यायों का जिक्र किया.

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com