1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. कांग्रेस मैराथन में मची भगदड़ के बाद यूपी कांग्रेस ने रद्द किये आगामी मैराथन

कांग्रेस मैराथन में मची भगदड़ के बाद यूपी कांग्रेस ने रद्द किये आगामी मैराथन

बच्चियां जब मैराथन के लिए लाइन में खड़ी थी तभी पीछे से धक्का मुक्की शुरू होने से भगदड़ मच गई जिसमें कई बच्चियां घायल हो गई।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

लखनऊ : जनपद में मंगलवार को कांग्रेस की मैराथन के दौरान अव्यवस्था फैलने से कई बच्चियां दब गई। बच्चियां जब मैराथन के लिए लाइन में खड़ी थी तभी पीछे से धक्का मुक्की शुरू होने से भगदड़ मच गई जिसमें कई बच्चियां घायल हो गई।

पढ़ें :- स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा, समाजवादी और अम्बेडकरवादी मिलकर भाजपा का सूपड़ा साफ करेंगे

10 हज़ार बच्चियां थी मौजूद

पांच किलोमीटर की मैराथन के लिए इस्लामिया गर्ल्स इंटर कॉलेज समेत कई इंटर कॉलेज की छात्राओं को बुलाया गया था। कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के मुताबिक, करीब 10 हजार छात्राएं मैराथन में मौजूद थी। इस दौरान वहां पीछे से हुई धक्का मुक्की की वजह से आगे खड़ी छात्राएं दब गई। कई छात्राएं उनके ऊपर से निकल गई। कांग्रेस नेताओं के मीडिया के साथ धक्का मुक्की और गाली-गलौज की खबरें भी आयीं।

कांग्रेस नेता का बयान

इस दौरान कांग्रेस की वरिष्ठ नेता और पूर्व मेयर सुप्रिया एरेन के बयान से भी सियासत गर्म होती नज़र आ रही है। उन्होंने कहा कि जब वैष्णो देवी में भगदड़ मच सकती है ये तो बच्चियां है, ये इंसानी फितरत होती है। लेकिन मैं मीडिया कर्मियों से माफी मांगता हूं। ये साजिश भी हो सकती है, कांग्रेस के बढ़ते जनाधार की वजह से इस तरह की साजिश हो सकती है। वहीं, घायल बच्चियों ने बताया कि पीछे से धक्का मुक्की हुई थी, जिस वजह से हम लोग दब गए। घायल बच्चियों को उपचार के लिए जिला अस्पताल भेजा गया है।

कैंसिल किये आगामी मैराथन

यूपी के बरेली में कांग्रेस पार्टी के मैराथन में भगदड़ होने के बाद कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व ने बड़ा फैसला लिया है। पार्टी नेतृत्व ने वाराणसी और आजमगढ़ में आयोजित होने वाली मैराथन दौड़ को कैंसिल कर दिया है। बता दें कि कांग्रेस द्वारा आजमगढ़ में आज तो वहीं वाराणसी में 9 जनवरी को लड़कियों की मैराथन दौड़ का आयोजन रखा गया था, लेकिन अब इसे अगली सूचना तक कैंसिल कर दिया गया है।

पढ़ें :- बलरामपुर में चेयरमैन के पति व सपा नेता की हत्या, नगर में पुलिस बल तैनात

बीजेपी महिला मोर्चा ने लगाये कांग्रेस पर गंभीर आरोप

भारतीय जनता पार्टी महिला मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष राज्यसभा सांसद गीता शाक्य ने मंगलवार को कहा कि बरेली में कांग्रेस की मैराथन में हुई दुर्घटना दुर्भाग्यपूर्ण है। उससे भी गैर जिम्मेदाराना बात कांग्रेस के नेताओं की गलतबयानी है। कांग्रेस नेताओं ने मैराथन में हुई घटना पर अनर्गल बयान दिए। आयोजकों ने बच्चियों को लालच देकर उनका इस्तेमाल चुनावी फायदे के लिए किया। घटना के बाद जिस तरह से कांग्रेस ने संवेदनहीनता की है। वह शर्मनाक है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने छात्राओं और बच्चियों को बहला फुसला कर आयोजन में तो बुला लिया लेकिन भगदड़ के बाद जिस तरह से नेताओं ने गैर जिम्मेदाराना रवैया अपनाया वह बहुत ही गलत है। उन्होंने घायल बच्चियों के उपचार के लिए कोई प्रबंध तक नहीं किया। घटना के लिए उलटे उन्हें ही जिम्मेदार ठहरा दिया।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...