Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. आक्रोशः कोतवाल ने परंपरागत रास्ते से जाने से रोका तो कांवड़िए बैठ गए बीच सड़क पर, एसडीएम और सीओ के समझाने पर मानें

आक्रोशः कोतवाल ने परंपरागत रास्ते से जाने से रोका तो कांवड़िए बैठ गए बीच सड़क पर, एसडीएम और सीओ के समझाने पर मानें

यूपी के संभल में शिव तेरस की पूर्व संध्या पर कावड़ियों ने जमकर हंगामा किया। संभल कोतवाल ने कांवड़ियों के एक जत्थे को परंपरागत रास्ते पर जाने से रोक दिया।

By Rajni 

Updated Date

संभल। यूपी के संभल में शिव तेरस की पूर्व संध्या पर कावड़ियों ने जमकर हंगामा किया। संभल कोतवाल ने कांवड़ियों के एक जत्थे को परंपरागत रास्ते पर जाने से रोक दिया। जिसके बाद हंगामा मच गया। गुस्साए कावड़िए बीच सड़क पर धरने पर बैठ गए। कांवड़ियों ने जमकर नारेबाजी की।

पढ़ें :- मैनपुरी में ग्रीन बेल्ट का विरोध, ग्रामीणों ने कैबिनेट मंत्री की घेरी गाड़ी

करीब दो घंटे तक हुए हंगामे के बाद एसडीएम और सीओ के समझाने पर कावड़ियों का जत्था रवाना हुआ। जिसके बाद हालात सामान्य हुए। मामला संभल सदर कोतवाली के छंगामल चौराहे का है। जहां शुक्रवार की शाम को कांबड़ियों के एक जत्थे को बाजारगंज की ओर से जाने से कोतवाल संभल ने रोक दिया। जिसके बाद गुस्साए कांवड़िए धरने पर बैठ गए। इस दौरान कांवड़ियों ने जमकर नारेबाजी की।

आरोप है कि संभल कोतवाल ने इस रास्ते को नई परंपरा बताकर जाने से रोका, जबकि कांबड़िए इस रूट को परंपरागत रास्ता बता रहे थे। पुलिस की इस तानाशाही के बाद हजारों कांवड़िए सड़क पर बैठ  गए और जमकर नारेबाजी की। पुलिस और कांवड़ियों के बीच जमकर नोकझोंक हुई। मौके पर दो थानों की फोर्स के अलावा एसडीएम संभल सुनील कुमार त्रिवेदी, पुलिस क्षेत्राधिकारी संभल जितेंद्र कुमार एवं असमोली सीओ संतोष कुमार सहित पुलिस मौके पर पहुंच गई।

कांवड़ियों ने रास्ते का पुराना वीडियो दिखाया तब जाने की अनुमति मिली

पूरा इलाका छावनी में तब्दील हो गया। मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्र के बीच कांवड़ियों के धरना दिए जाने से पुलिस प्रशासन के होश उड़ गए। हालांकि इस दौरान एसडीएम और सीओ संभल लगातार कांवड़ियों को समझाते रहे। बताया जा रहा है बाजारगंज के रास्ते का कांवड़ियों ने पुराना वीडियो दिखाया तब कांवड़ियों को पुलिस सुरक्षा में पुराने रास्ते से आगे जाने दिया गया।

पढ़ें :- संभल में शराब पिलाकर युवक की हत्या का आरोप, परिजनों ने किया सड़क जाम

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com