Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. हेल्थ
  3. कब नहीं टूटेंगे बाल? यह करें उपाय

कब नहीं टूटेंगे बाल? यह करें उपाय

आजकल हर किसी के बाल टूट या फिर झ़ रहे है बचने के लिए यह नुस्खा आप इस्तेमाल कर सकते हो

By Avnish 

Updated Date

नई दिल्ली   बालों से ही महिलाओं की या फिल लड़कियों की खूबसूरती में चार चांद लगा देता है लेकिन आजकल यह चार चांद पर भी किसी की नजर लग गई है ऐसा इसीलिए कह रहे है क्योंकि लोगों के बाल झड़ रहे है चाहे कैसा भी जीवन हो या फिर खाने पीने की बात हो हर तरीके से आपके बालों पर असर पड़ता है । सिर्फ शैंपू कर लेने से बालों को लेकर हमारा काम खत्म नहीं हो जाता है। बाल हेल्दी बनाना है तो सबसे ज्यादा जरूरी है उसे पसीने से बचाना, अच्छे से ऑइलिंग करना ताकि बालों के झड़ने की समस्या कम हो सके। हेल्दी प्रैक्टिस से आप बालों को मजबूत और खूबसूरत बना सकती हैं। अक्सर महिलाओं में यह कंफ्यूजन होता है कि बाल बांधकर रखना चाहिए या खोलकर आखिर कब ज्यादा बाल टूटते हैं। आइए जानते हैं इसका जवाब…
बाल बांधना चाहिए या नहीं?
 एक्सपर्ट्स का मानना है कि बाल खोलकर रखने से टूटने की समस्या बढ़ सकती है। इसलिए बाल बांधने की सलाह दी जाती है। रात में सोते समय भी बालों को बांधकर ही सोने की सलाह दी जाती है।
बाल बांधने से क्या-क्या फायदे होते हैं
 
बाल कम टूटते हैं- बाल बांधकर रखने से कम टूटते हैं। जब बाल खोलकर रखते हैं तो उसका रूखापन बढ़ जाता है। जब बाल खोलकर सोते हैं तो उसका पूरा मॉश्चर तकिया ले लेता है। इससे बाल रूखे-बेजान हो जाते हैं। ऐसे में जब आप सुबह उठती हैं तो हर तरह बाल ही बाल नजर आते हैं। इसलिए अपनी सुविधानुसार बाल बांधकर सोना चाहिए।
फ्रिजी हेयर से बच जाएंगे- बाल खोलकर रखने से वे बेतरतीब तरीके से बिखरे रहते हैं. ऐसा बालों की नमी खत्म होने से होती है और बाल रूखे हो जाते हैं। फ्रिजी हेयर से बचने के लिए रात को सोते समय साटन का स्कार्फ बालों पर बांधकर सोना चाहिए।

पढ़ें :- करेला के ह फायदे कभी सुना नहीं होगा आपने
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com