Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. पाकिस्तान के पूर्व मंत्री फवाद चौधरी गिरफ्तार, शहबाज सरकार पर लगाए थे ये आरोप,घर के बाहर जुटे कार्यकर्ता

पाकिस्तान के पूर्व मंत्री फवाद चौधरी गिरफ्तार, शहबाज सरकार पर लगाए थे ये आरोप,घर के बाहर जुटे कार्यकर्ता

फवाद चौधरी ने शहबाज शरीफ सरकार पर कई गंभीर आरोप लगाए थे. फवाद ने सरकार के कार्यों की जोरदार निंदा की और देश को अस्थिर करने के लिए शहबाज शरीफ पर साजिश करने का आरोप लगाया था.

By Ruchi Kumari 

Updated Date

Fawad Chaudhry Arrested: पाकिस्तान के पूर्व मंत्री फवाद चौधरी को गिरफ्तार किया गया है. जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) और इमरान खान सरकार में मंत्री रह चुके फवाद चौधरी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. दरअसल फवाद ने इमरान खान के आधिकारिक निवास जमान पार्क के बाहर शरीफ सरकार को चुनौती दी थी. इसके बाद वह घर लौट रहे थे तभी लाहौर पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया.

पढ़ें :- Pakistan:पाकिस्तान में ट्रक और बस की टक्कर में 17 लोगों की मौत, ट्रक का ब्रेक फेल हो जाने से हुआ दर्दनाक हादसा

इस बीच इस बात की अटकलें और तेज हो गई हैं कि इमरान खान की भी जल्द ही गिरफ्तारी हो सकती है. फवाद चौधरी की गिरफ्तारी के बाद इमरान खान के घर के बाहर भारी संख्या में उनके समर्थक इकट्ठा हो गए हैं.पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व मंत्री फवाद चौधरी ने पहले इस बात का दावा किया था कि शहबाज शरीफ की सरकार पूर्व पीएम इमरान खान को गिरफ्तार करने की योजना बना रही है.

देशद्रोह समेत कई आरोप लगे हैं

गौरतलब है कि चुनाव आयोग के सचिव उमर हमीद की शिकायत पर इस्लामाबाद के कोहसर पुलिस थाने में पीटीआई नेता फवाद चौधरी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। फवाद चौधरी के खिलाफ धारा 153-ए (समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देना), 506 (आपराधिक धमकी), 505 (सार्वजनिक शरारत करने वाला बयान) और 124-ए (देशद्रोह) का मामला दर्ज किया गया है.

शिकायत में कहा गया है कि चौधरी ने पीटीआई के अध्यक्ष इमरान खान के घर के बाहर एक भाषण में पाकिस्तान के चुनाव आयोग (ईसीपी) को धमकी दी और कहा कि जो लोग पंजाब में कार्यवाहक सरकार का हिस्सा बनेंगे, उनका तब तक पीछा किया जाएगा, जब तक उन्हें दंडित नहीं किया जाता है.

पढ़ें :- Paksitan: Imran Khan के करीबी और पूर्व गृहमंत्री शेख रशीद गिरफ्तार,

देर रात मीडिया से बात करते हुए फवाद चौधरी ने शहबाज शरीफ (Pakistan PM Shehbaz Sharif) सरकार पर खूब हमला बोला. जियो टीवी के मुताबिक फवाद ने सरकार के कार्यों की जोरदार निंदा की और देश को अस्थिर करने के लिए शहबाज शरीफ पर साजिश करने का आरोप लगाया. साथ ही उन्होंने कथित साजिश में शामिल लोगों को देशद्रोही करार दिया.

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com