1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. दिल्ली पुलिस ने CBI दफ्तर के बाहर प्रदर्शन कर रहे AAP MP संजय सिंह समेत अन्य को हिरासत में लिया

दिल्ली पुलिस ने CBI दफ्तर के बाहर प्रदर्शन कर रहे AAP MP संजय सिंह समेत अन्य को हिरासत में लिया

Manish Sisodia CBI Questioning: उन्हें एजेंसी कार्यालय में निषेधात्मक नियमों का उल्लंघन करने के लिए गिरफ्तार किया गया था, जहां उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया से आबकारी नीति से संबंधित कथित भ्रष्टाचार के संबंध में पूछताछ की जा रही है।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

Manish Sisodia CBI Questioning: अंदर पूछे जा रहे थे सवाल, बाहर कार्यकर्ताओं का बवाल। राजधानी दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया(Manish Sisodia) से आबकारी नीति मामले(Excise policy case) में केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) के अधिकारियों ने सोमवार को पूछताछ शुरू की। अधिकारियों ने बताया कि सिसोदिया सुबह 11.15 पर सीबीआई मुख्यालय पहुंचे। उन्हें सीधे पहली मंजिल पर भ्रष्टाचार रोधी शाखा के कार्यालय ले जाया गया। अधिकारियों ने बताया कि आवश्यक औपचारिकताएं पूरी करने के बाद सिसोदिया दिल्ली की आबकारी नीति, प्राथमिकी में आरोपी बनाए गए लोगों से उनके संबंधों और छापेमारी में बरामद दस्तावेजों के सिलसिले में पूछताछ की जा रही है।

पढ़ें :- दिल्ली आबकारी घोटाले मामले में सीबीआई ने दायर की पहली चार्जशीट; डिप्टी सीएम का नाम नहीं

AAP का विरोध प्रदर्शन
आपको बता दें कि, सुबह 11 बजे सिसोदिया के सीबीआई दफ्तर पहुंचने के बाद पार्टी सांसदों और विधायकों ने इस पूछताछ के खिलाफ अपना विरोध प्रदर्शन शुरू किया. सभी कार्यकर्ता, सांसद सीबीआई दफ्तर के पास विरोध प्रदर्शन करते दिखे. इस दौरान उन्होंने मोदी-शाह होश में आओ, गद्दी अपनी छोड़ कर जाओ के नारे लगाए. पार्टी के इस विरोध प्रदर्शन में आप सांसद संजय सिंह भी शामिल थे. सांसदों और कार्यकर्ताओं के बढ़ते प्रदर्शन को देखते हुए दिल्ली पुलिस ने कई को हिरासत में ले लिया है. इनमें संजय सिंह समेत आप विधायक दुर्गेश पाठक भी शामिल हैं.

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, सिसोदिया इससे पहले सुबह आम आदमी पार्टी (AAP) के कार्यालय और महात्मा गांधी के समाधि स्थल राजघाट गए। उनके आवास के बाहर भी बड़ी संख्या में उनके समर्थक एकत्रित हो गए और उनके सीबीआई कार्यालय पहुंचने तक उनके साथ मौजूद रहे। दिल्ली पुलिस ने एहतियाती तौर पर पहले ही सिसोदिया के मथुरा रोड स्थित आवास के आसपास सोमवार को सुरक्षा बढ़ाने के साथ ही निषेधाज्ञा लागू कर दी है।

सीबीआई ने अगस्त में सिसोदिया और 14 अन्य के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं और भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत एक प्राथमिकी दर्ज की थी। अधिकारियों ने बताया कि दिल्ली के उपराज्यपालय विनय कुमार सक्सेना ने दिल्ली आबकारी नीति 2021-22 के क्रियान्वयन में कथित अनियमितताओं की सीबीआई जांच की सिफारिश की थी। उन्होंने बताया कि प्राथमिकी दर्ज होने के बाद एजेंसी ने सिसोदिया के परिसरों पर छापेमारी की और गाजियाबाद के एक बैंक में उनके लॉकर की तलाशी भी ली।

पढ़ें :- दिल्ली में AAP नेता संदीप भारद्वाज अपने आवास पर मृत पाए गए, BJP ने की जांच की मांग
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...