1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. झारखण्ड में पंचायत संचिव की नियुक्ति के लिए फिर से निकलेगा विज्ञापन, जानें क्या है मामला?

झारखण्ड में पंचायत संचिव की नियुक्ति के लिए फिर से निकलेगा विज्ञापन, जानें क्या है मामला?

यह एटीआर ग्रामीण विकास सह संसदीय कार्य मंत्री आलमगीर आलम ने विधानसभा बजट सत्र के पहले दिन पेश किया। इसमें विधानसभा में दिये गये 17 आश्वासनों के सिलसिले में की गयी कार्रवाई से संबंधित जानकारी है।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

झारखण्ड में पंचायत सचिव के पद पर नियुक्ति के लिए फिर से विज्ञापन निकाला जायेगा। सरकार द्वारा विधानसभा में पेश एक्शन टेकेन रिपोर्ट में इसकी जानकारी दी गयी है। उसके साथ ही पतरातू विद्युत उत्पादन निगम लिमिटेड से वर्ष 2023-24 से 800 मेगावाट बिजली का उत्पादन शुरू होने की उम्मीद भी जतायी गयी है। यह एटीआर ग्रामीण विकास सह संसदीय कार्य मंत्री आलमगीर आलम ने विधानसभा बजट सत्र के पहले दिन पेश किया। इसमें विधानसभा में दिये गये 17 आश्वासनों के सिलसिले में की गयी कार्रवाई से संबंधित जानकारी है।

पढ़ें :- झारखंड का राजनीतिक महाभारत : हेमन्त की हिम्मत , भाजपा का हमला , ED की दबिश [ इंडिया वाँयस विश्लेषण ]

सोनी कुमार बनाम राज्य सरकार मामले में आरक्षण देने से सम्बंधित जारी अधिसूचनाओं को रद्द किया था। न्यायालय के आदेश के आलोक में आरक्षण से संबंधित दोनों अधिसूचनाओं को वापस ले लिया है। साथ ही जिन पदों पर नियुक्तियों कको अपूर्ण माना गया उन  पदों पर विज्ञापनों को रद्द कर दिया गया है। सभी मामलों में अब नये सिरे से नियुक्ति के लिए विज्ञापन ज़ारी किये जायेंगे। साथ ही  पतरातू में वित्तीय वर्ष 2023-24 नियुक्ति पत्र जारी नहीं किये गये हैं, से 800 मेगावाट बिजली का उत्पादन उन नियुक्तियों को अपूर्ण मानते हुए शुरू होने की उम्मीद जतायी

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...