Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. गैलरी
  3. Agnipath Recruitment Scheme : अग्निपथ का विरोध करने वालों को कंगना रनौत की फटकार, कहा- अग्निपथ का अर्थ काफी गहरा

Agnipath Recruitment Scheme : अग्निपथ का विरोध करने वालों को कंगना रनौत की फटकार, कहा- अग्निपथ का अर्थ काफी गहरा

अपनी पोस्ट में कंगना रनौत ने लिखा- इजराइल जैसे कई देशों ने अपने सभी युवाओं के लिए सेना प्रशिक्षण अनिवार्य कर दिया है। इसके तहत हर युवा कुछ साल के लिए सेना में भर्ती होता है और अनुशासन और राष्ट्रवाद जैसे जीवन मूल्यों को सीखता है।

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

15 जून से लगातार अग्निपथ भर्ती योजना का विरोध जारी है। इस विरोध-हिंसा की वजह से देश की सरकारी संपत्ति के साथ-साथ जान-माल की काफी हानि हुई है। देश में चल रहे अग्निपथ योजना के विरोध के बीच बॉलीवुड की क्वीन कंगना रनौत ने अग्निपथ भर्ती योजना का विरोध करने वालों को खरी-खौटी सुनाई है। कंगना रनौत ने शनिवार को अपनी इंस्टा स्टोरी पर एक पोस्ट शेयर कर अग्निपथ योजना का विरोध करने वालों को जमकर लताड़ा है।

पढ़ें :- पायलट के गढ़ में आज पीएम की सभा,राजस्थान के रण में आज उतरेंगे पीएम मोदी

अपनी पोस्ट में कंगना रनौत ने लिखा- इजराइल जैसे कई देशों ने अपने सभी युवाओं के लिए सेना प्रशिक्षण अनिवार्य कर दिया है। इसके तहत हर युवा कुछ साल के लिए सेना में भर्ती होता है और अनुशासन और राष्ट्रवाद जैसे जीवन मूल्यों को सीखता है। साथ ही ये जानने की कोशिश करता है कि अपने देश की सीमाओं की रक्षा करने के लिए इन शब्दों क्या अर्थ है। अग्निपथ का मकसद रोजगार देना या पैसा कमाने का साधन देना नहीं है। इसका अर्थ काफी गहरा है। पुराने दिनों में हर कोई गुरुकुल जाता था, ये लगभग ऐसा ही है। हालांकि अब उन्हें ऐसा करने के लिए भुगतान भी मिलेगा। ड्रग्स और पबजी की लत की वजह से नष्ट हो रहे युवाओं को इस योजना की जरूरत है। इसके लिए सरकार की सराहना करनी चाहिए।

वहीं सोशल मीडिया पर कंगना रनौत का ये पोस्ट जमकर वायरल हो रहा है। गौरतलब है कि अग्निपथ योजना के तहत युवाओं को सेना में 4 साल की अवधि तक ही शामिल होने का मौका मिलेगा, जिसके वजह से युवा इस नीति का भारी विरोध कर रहे हैं।

पढ़ें :- राजस्थान में शाम पांच बजे तक 50.87 प्रतिशत मतदान
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com