1. हिन्दी समाचार
  2. फूड
  3. त्योहारों के बीच अमूल कंपनी ने दिया बड़ा झटका, दूध की कीमतों में आया उछाल !

त्योहारों के बीच अमूल कंपनी ने दिया बड़ा झटका, दूध की कीमतों में आया उछाल !

दिल्ली में अमूल दूध की कीमत में दो रुपए की वृद्धि हुई है। 61 रुपए में एक लीटर मिलने वाला अमूल दूध अब 63 रुपए में एक लीटर मिलेगा। जिसकी वजह से जनता एक बार फिर परेशान होती नजर आ रही है।

By आकृति 
Updated Date

आम आदमी की जेब में एक बार फिर लगी महंगाई की मार दरअसल हर घर में दूध यूज़ करना सामान्य बात है चाय से लेकर दूध पीने तक लोगों का दिनचर्या है एक बार फिर दूध की कीमतों में उछाल आ जाए तो आप क्या करेंगे? देश में बढ़ती महंगाई को लेकर आम आदमी की कमर टूटने लगी है हर घर में महीने भर का राशन स्टॉक में रखने के बजाय 15 दिन का राशन स्टॉक में रखा जा रहा है कुछ लोग 15 दिन का राशन भी बहुत मेहनत से जुटा पाते हैं वहीं अगर महंगाई की लठ एक बार फिर बजे तो आम आदमी की जिंदगी में क्या असर पड़ेगा।

पढ़ें :- च्यवनप्राश बनाने के लिए किन-किन जड़ी-बुटी का होता हैं उपयोग,जानें च्यवनप्राश बनाने की साम्रगी और विधि

दरअसल दिल्ली में अमूल दूध की कीमत में दो रुपए की वृद्धि हुई है। 61 रुपए में एक लीटर मिलने वाला अमूल दूध अब 63 रुपए में एक लीटर मिलेगा। जिसकी वजह से जनता एक बार फिर परेशान होती नजर आ रही है। हलांकि अमूल कंपनी की तरफ से अभी कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है। दिल्ली के लोग जब सुबह दूध लेने निकले तो दूध के पैकेट पर 61 की जगह 63 रुपए लिखा देखकर चौंक गए। इस त्योहारी सीजन में अमूल दूध के दाम बढ़ाने के बाद दूसरी कंपनियां भी दूध के दाम बढ़ा सकती हैं।

यह एक बड़ी चिंता का विषय है कि त्योहार के बीच दूध की कीमतों में वृद्धि देखी गई है अब जनता त्योहारों के बीच बढ़ती महंगाई को लेकर त्योहार कैसे मनाएगी? यह एक बड़ा विषय है दिन प्रतिदिन में दूध की कीमतों में उछाल आने की वजह लोगों के जहन में आ रही है त्योहारों के चलते महंगाई की मार लोग सहन नहीं कर पा रहे हैं कुछ महीने पहले दूध की कीमत में उछाल आया था अब एक बार फिर दूध की कीमतों में उछाल आया है।

आपको बता दें कि इससे पहले मदर डेयरी ने भी अगस्त में दूध की कीमतों में बढ़ोतरी की थी। मदर डेयरी ने दिल्ली-एनसीआर में दूध की कीमतें 2 रुपये प्रति लीटर बढ़ाए थे। नए रेट 17 अगस्त से लागू हैं। वहीं यह माना जा रहा है कि अब अमूल के बाद मदर डेयरी फिर से दो रुपये प्रति लीटर के लिहाज से दाम बढ़ा सकता है। इसके बाद  दूध से जुड़े अन्य डेयरी प्रोडक्ट्स भी महंगे हो गए थे. इसके चलते अब यह संभावनाएं हैं कि जल्द ही मक्खन से लेकर छाछ और लस्सी तक की कीमतें बढ़ सकती हैं.

पढ़ें :- देर रात लगे भूख? तो इस चीजों को खाकर मिटाए भूख
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...