Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तराखंड
  3. उत्तराखंडः देहरादून में फर्जी रजिस्ट्री मामले में एक और गिरफ्तारी

उत्तराखंडः देहरादून में फर्जी रजिस्ट्री मामले में एक और गिरफ्तारी

उत्तराखंड की राजधानी देहरादून के बहुचर्चित जमीन रजिस्ट्री घोटाले में देहरादून पुलिस ने एक और आरोपी को उत्तरप्रदेश के जिला बिजनौर से गिरफ्तार कर लिया है। रजिस्ट्रार रिकार्ड रूम कार्यालय में हुए फर्जीवाड़े में अब तक राजधानी पुलिस 16 आरोपियों की गिरफ्तारी कर चुकी है।

By Rakesh 

Updated Date

देहरादून। उत्तराखंड की राजधानी देहरादून के बहुचर्चित जमीन रजिस्ट्री घोटाले में देहरादून पुलिस ने एक और आरोपी को उत्तरप्रदेश के जिला बिजनौर से गिरफ्तार कर लिया है। रजिस्ट्रार रिकार्ड रूम कार्यालय में हुए फर्जीवाड़े में अब तक राजधानी पुलिस 16 आरोपियों की गिरफ्तारी कर चुकी है।

पढ़ें :- शर्मनाकः मुरादाबाद  में रिश्वत लेते दरोगा गिरफ्तार, केस दर्ज

बताया जा रहा है कि गिरफ्तार आरोपी ने अपने एक साथी के साथ देहरादून की एक संपत्ति को फर्जी तरीके से 1944 में अपने पुरखों के नाम पर दिखाया है। जिसके आधार पर इस जमीन की कई लोगों को अलग-अलग रजिस्ट्री की गई है। एसएसपी देहरादून अजय सिंह ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी ने जमीन बेचने के बाद 3 करोड़ की धनराशि भी अपने खाते में प्राप्त की थी।

बता दें कि देहरादून में रजिस्टर ऑफिस के रिकॉर्ड रूम में कई पुराने दस्तावेजों के साथ छेड़छाड़ की खबरें सामने आई थी। इसके बाद मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने इस मामले में जिलाधिकारी को कार्रवाई के निर्देश दिए थे। इसके बाद जिलाधिकारी ने इस संबंध में एक मुकदमा दर्ज करवाया था, जिसकी विवेचना में अब तक 16 आरोपियों की गिरफ्तारी की जा चुकी है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com