1. हिन्दी समाचार
  2. बिहार
  3. बिहार सरकार का खास प्रबंध, कोरोना काल में घर बैठे आर्डर करें ताज़ी सब्जियां

बिहार सरकार का खास प्रबंध, कोरोना काल में घर बैठे आर्डर करें ताज़ी सब्जियां

फिलहाल यह सुविधा 4 शहरों के लिए होगी जिसके लिए ऑनलाइन बुकिंग करानी होगी। बुकिंग कराने के 24 घंटे के अंदर ही आपके पास आपके द्वारा आर्डर की हुई सब्जी पहुंच जाएगी। इसके लिए www.tarkarimart.in पर जाकर ऑर्डर दिया जा सकता है।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

बिहार : कोरोना वायरस का संक्रमण एक बार फिर से पूरे देश में लगातार फैल रहा है। हर रोज लाखों की तादात में नए संक्रमित मामले आने लगे हैं बिहार में भी लगातार संक्रमित ओं की संख्या बढ़ती जा रही है। इसी को देखते हुए सरकार द्वारा राज्य में कई तरह की पाबंदियां भी लगाई गई हैं। लेकिन इसी के बीच बिहार में लोगों के लिए एक राहत वाली खबर भी आई है। राज्य के लोग अब घर बैठे हरी व ताजी सब्जियां मंगा सकते हैं। इसके लिए सरकार के अधीन सहकारिता विभाग ने नई सेवा शुरू करने का फैसला लिया है। फिलहाल यह सुविधा 4 शहरों के लिए होगी जिसके लिए ऑनलाइन बुकिंग करानी होगी। बुकिंग कराने के 24 घंटे के अंदर ही आपके पास आपके द्वारा आर्डर की हुई सब्जी पहुंच जाएगी। इसके लिए www.tarkarimart.in पर जाकर ऑर्डर दिया जा सकता है।

पढ़ें :- बिहार के औरंगाबाद में छह सहेलियों ने एक साथ निगला जहर, तीन की मौत

इस सुविधा का उद्देश्य यही है कि कोरोना काल में कम से कम लोग बाहर निकलें। सहकारिता की सचिव वंदना प्रेयसी के अनुसार यह कदम लोगों की कोरोना से बचाव में काफी महत्वपूर्ण साबित हो सकता है। इसके लिए दी गई वेबसाइट पर या फिर गूगल प्ले स्टोर पर जाकर ऐप को डाउनलोड करने के बाद इस सुविधा का लाभ उठाया जा सकता है। जिसके लिए ऑनलाइन पेमेंट की भी सुविधा मौजूद है। पोर्टल पर रात्रि 12:00 बजे तक जो आर्डर दिए जाएंगे उसकी होम डिलीवरी अगले दिन तक कर दी जाएगी। ऐसा माना जा रहा है कि यह कदम कोरोना से बचने में सहायक होगा।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...