Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. हेमंत सरकार के कार्यकाल में कार्य नहीं कारनामे हुए : रघुवर दास

हेमंत सरकार के कार्यकाल में कार्य नहीं कारनामे हुए : रघुवर दास

उन्होंने कहा कि पुलिस प्रशासन को भी इस काम में लगाया गया है। झामुमो के विधायक ही कई बार अवैध खनन, पत्थरों की ढुलाई के खिलाफ बोलते रहे हैं।

By Akash Singh 

Updated Date

रांची : भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि हेमंत सोरेन सरकार के 25 माह के कार्यकाल में कार्य नहीं एक से बढ़कर एक कारनामे हुए हैं। जल, जंगल और जमीन के नारे की आड़ में सत्ता पर काबिज होने के बाद वे इन्हीं का सौदा कर रहे हैं। राज्य में बालू, पत्थर, कोयला एवं खनिज पदार्थों, जंगल कटाई का अवैध धंधा खुलेआम चल रहा है। यह सारा काम राज्य के एक परिवार के संरक्षण में हो रहा है। रघुवर दास शुक्रवार को प्रेस क्लब में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।

पढ़ें :- झारखंड का राजनीतिक महाभारत : हेमन्त की हिम्मत , भाजपा का हमला , ED की दबिश [ इंडिया वाँयस विश्लेषण ]

उन्होंने कहा कि सरकार बनने के बाद शुरुआत में सत्ताधारी परिवार में भाई-भाई के बीच तनातनी की खबरें आती रहती थीं। ये खबरें अब कुछ समय से आना बंद हो गयी हैं। इसके पीछे का कारण है काम में बंटवारा। संथाल परगना में बालू और पत्थर का अवैध धंधा एक भाई के जिम्मे आ गया है। दूसरी ओर कोयले का अवैध काम दूसरे भाई के संरक्षण में चल रहा है। ये अवैध काम पूरी तरह से संगठित रूप से चल रहा है।

उन्होंने कहा कि पुलिस प्रशासन को भी इस काम में लगाया गया है। झामुमो के विधायक ही कई बार अवैध खनन, पत्थरों की ढुलाई के खिलाफ बोलते रहे हैं। अखबारों में भी अवैध खनन, बालू-पत्थर की ढुलाई के खिलाफ समय समय पर खबरें प्रकाशित होती रहती हैं। कोर्ट की फटकार का भी असर नहीं हो रहा है। सरकार की ओर से इन्हें रोकने का प्रयास नहीं किया गया।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com