1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. UK PM Race:बोरिस जॉनसन के पीछे हटने से जीत के बेहद करीब पहुंचे ऋषि सुनक

UK PM Race:बोरिस जॉनसन के पीछे हटने से जीत के बेहद करीब पहुंचे ऋषि सुनक

UK PM Race: ब्रिटेन के प्रधानमंत्री के रेस में भारतीय मूल के ऋषि सुनक सबसे करीब पहुंच गए है,लिज ट्रस के इस्तीफा के बाद इस दौड़ मे पूर्व प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन और भारतीय मूल के ऋषि सुनक नजर आ रहे थे,लेकिन बोरिस जॉनसन ने रविवार को अपनी एक घोषणा में यह कह कर सबको चौका दिया कि वह कंजरवेटिव पार्टी के नेतृत्व कि दौड़ में नहीं उतरेंगे यानी ऋषि सुनक ब्रिटेन के पहले भारतीय मूल के प्रधानमंत्री चुने जाने के सबसे करीब पहुंच गए हैं.

By रेनू मिश्रा 
Updated Date

Britain News: ब्रिटेन के प्रधानमंत्री के रेस में भारतीय मूल के ऋषि सुनक सबसे करीब पहुंच गए है,लिज ट्रस के इस्तीफा के बाद इस दौड़ मे पूर्व प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन और भारतीय मूल के ऋषि सुनक नजर आ रहे थे,लेकिन बोरिस जॉनसन ने रविवार को अपनी एक घोषणा में यह कह कर सबको चौका दिया कि वह कंजरवेटिव पार्टी के नेतृत्व कि दौड़ में नहीं उतरेंगे यानी ऋषि सुनक ब्रिटेन के पहले भारतीय मूल के प्रधानमंत्री चुने जाने के सबसे करीब पहुंच गए हैं.

पढ़ें :- पीएम मोदी ने UK के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक से फोन पर की बात, कहा- व्यापक रणनीतिक साझेदारी को और मजबूत करेंगे

बोरिस जॉनसन (55 वर्षीय) ने ये दावा किया है कि उन्हे सांसदो का पूरा समर्थन मिल रहा है फिर भी वो PM की रेस में शामिल नहीं होंगे,उन्होंने कहा कि “आप प्रभावी ढंग से शासन नहीं कर सकते जब तक कि आपके पास संसद में एक संयुक्त पार्टी न हो इसलिए ऐसा करना सही नहीं होगा.” बता दें कि जुलाई में कई घोटालों के बाद उन्हें तीन महीने पहले ही पीएम पद छोड़ना पड़ा था.

जॉनसन ने कहा, “मेरा मानना ​​​​है कि मेरे पास देने के लिए बहुत कुछ है लेकिन यह सही समय नहीं है.” जॉनसन ने औपचारिक रूप से अभी तक अपनी उम्मीदवारी की घोषणा नहीं की थी. उन्हें लगभग 59 टोरी सांसदों का सार्वजनिक समर्थन प्राप्त था, जिनमें कुछ हाई-प्रोफाइल कैबिनेट सदस्य भी शामिल थे. बता दें कि ब्रिटिश भारतीय पूर्व चांसलर ऋषि सुनक को पीएम रेस में कंजर्वेटिव पार्टी के 128 सांसद समर्थन कर रहे हैं और यह पीएम बनने के लिए न्यूनतम 100 के आंकड़े से काफी ज्यादा है.

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...