1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. राष्ट्रपति कोविंद ने कहा, भारत उन देशों में शुमार जहां इंटरनेट की कीमत सबसे कम

राष्ट्रपति कोविंद ने कहा, भारत उन देशों में शुमार जहां इंटरनेट की कीमत सबसे कम

संसद के केंद्रीय कक्ष में दोनों सदनों के सदस्यों को संबोधित करते हुए राष्ट्रपति ने अपने अभिभाषण में सरकार की उपलब्धियों की सराहना की।

By Akash Singh 
Updated Date

नई दिल्ली : राष्ट्रपति राम नाथ कोविन्द ने सोमवार को अपनी सरकार की नीतियों की सराहना करते हुए कहा कि आज भारत उन देशों में शामिल है जहां इंटरनेट की कीमत सबसे कम है। इसके साथ ही उन्होंने जम्मू कश्मीर में किए जा रहे विकास कार्यों का भी उल्लेख किया।

पढ़ें :- तय समय 21 मई को ही होगी नीट पीजी परीक्षा, सुप्रीम कोर्ट ने स्थगन की मांग ठुकराई

संसद के केंद्रीय कक्ष में दोनों सदनों के सदस्यों को संबोधित करते हुए राष्ट्रपति ने अपने अभिभाषण में सरकार की उपलब्धियों की सराहना की। उन्होंने कहा कि सरकार की नीतियों की वजह से आज भारत उन देशों में है जहां इंटरनेट की कीमत सबसे कम है तथा स्मार्ट फोन की कीमत भी सबसे कम है। इसका बहुत बड़ा लाभ भारत की नौजवान पीढ़ी को मिल रहा है।

कोविन्द ने कहा कि जम्मू-कश्मीर के लोगों को शिक्षा, स्वास्थ्य और रोजगार के बेहतर अवसर प्रदान करने के लिए अनेक महत्वपूर्ण कदम उठाए गए हैं। उन्होंने कहा कि इस समय वहां सात मडिकल कालेजों के अलावा दो एम्स का कार्य प्रगति पर है, जिसमें से एक एम्स जम्मू और एक कश्मीर में है। आईआईटी जम्मू और आईआईएम जम्मू का निर्माण कार्य भी तेजी से चल रहा है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...