1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. पूर्व क्रिकेटर कीर्ति आजाद को तृणमूल ने बनाया गोवा का प्रभारी

पूर्व क्रिकेटर कीर्ति आजाद को तृणमूल ने बनाया गोवा का प्रभारी

पार्टी सुप्रीमो और राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के निर्देश पर पूर्व सांसद कीर्ति झा आजाद को गोवा का नया पार्टी प्रभारी नियुक्त किया गया है।

By Akash Singh 
Updated Date

कोलकाता : क्रिकेटर से नेता बने कीर्ति झा आजाद को तृणमूल कांग्रेस ने गोवा राज्य का प्रभारी नियुक्त किया है। पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी ने बुधवार को इस संबंध में एक बयान जारी कर जानकारी दी है। उन्होंने कहा है कि पार्टी सुप्रीमो और राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के निर्देश पर पूर्व सांसद कीर्ति झा आजाद को गोवा का नया पार्टी प्रभारी नियुक्त किया गया है।

पढ़ें :- तय समय 21 मई को ही होगी नीट पीजी परीक्षा, सुप्रीम कोर्ट ने स्थगन की मांग ठुकराई

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री भागवत झा के बेटे कीर्ति झा को गोवा प्रभारी नियुक्त करने की जानकारी तृणमूल कांग्रेस के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर भी दी गई है। इसमें लिखा है कि क्रिकेटर से नेता बने कीर्ति झा आजाद को गोवा का प्रभारी पार्टी ने नियुक्त किया है। उन्हें बेहतर भविष्य के लिए ढेर सारी शुभकामनाएं है।

पढ़ें :- राजीव कुमार होंगे अगले मुख्य चुनाव आयुक्त, 15 मई को संभालेंगे कार्यभार

उल्लेखनीय है कि कीर्ति आजाद के पिता कांग्रेस नेता थे लेकिन आजाद ने अपने करियर की शुरुआत भारतीय जनता पार्टी से की थी। हालांकि 23 नवंबर 2021 को वह तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गए थे जिसके बाद से ही उन्हें बड़ी जिम्मेदारी मिलने के कयास लगाए जा रहा थे। हाल ही में संपन्न हुए विधानसभा चुनाव के दौरान गोवा में तृणमूल कांग्रेस की करारी शिकस्त हुई थी। 40 सदस्यीय विधान सभा वाले राज्य में तृणमूल ने एमजीपी के साथ मिलकर चुनाव लड़ा था लेकिन तृणमूल को एक भी सीट नहीं मिली थी। हालांकि एनजीपी के विधायकों के समर्थन से ही भाजपा ने गोवा में सरकार बनाई है जिसकी वजह से तृणमूल पर भाजपा से मिलीभगत के आरोप लगे थे।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...