1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. कमर्शियल LPG सिलेंडर के दाम में 105 रुपये का इजाफा

कमर्शियल LPG सिलेंडर के दाम में 105 रुपये का इजाफा

ऑयल कंपनियों ने 19 किग्रा के कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर के दाम में 105 रुपये का इजाफा किया है। नई दरें मंगलवार से लागू हो गई हैं।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

नई दिल्ली : यूक्रेन-रूस युद्ध के बीच देश में आम जनता को महंगाई का डबल झटका लगा है। दूध के बाद अब एलपीजी गैस सिलेंडर भी महंगा हो गया है। सार्वजनिक क्षेत्र की तेल एवं गैस विपणन कंपनियों ने एलपीजी गैस की कीमतें बढ़ा दी है। ऑयल कंपनियों ने 19 किग्रा के कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर के दाम में 105 रुपये का इजाफा किया है। नई दरें मंगलवार से लागू हो गई हैं।

पढ़ें :- तय समय 21 मई को ही होगी नीट पीजी परीक्षा, सुप्रीम कोर्ट ने स्थगन की मांग ठुकराई

इस बढ़ोतरी के बाद राजधानी दिल्ली में कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर एक हजार, 907 रुपये के बजाय दो हजार, 012 रुपये में मिलेगा। कोलकाता में अब यह एक हजार, 987 रुपये के बजाय दो हजार, 095 रुपये में मिलेगा, जबकि मुंबई में इसकी कीमत एक हजार, 857 से बढ़कर एक हजार, 963 रुपये हो गई है। इसके साथ ही पांच किलोग्राम के गैस सिलेंडर छोटू के दाम में 27 रुपये की बढ़ोतरी की गई है। दिल्ली में इसकी कीमत बढ़कर 569 रुपये हो गई है।

उल्लेखनीय है कि घरेलू एलपीजी सिलेंडर की कीमत में फिलहाल कोई बदलाव नहीं किया गया है। घरेलू रसोई गैस की कीमत में 6 अक्टूबर, 2021 के बाद कोई बढ़ोतरी नहीं की गई है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...