Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. छत्तीसगढ़
  3. छत्तीसगढ़ः कांग्रेस ने नंद कुमार साय को दिया सम्मान, बनें औद्योगिक विकास निगम के अध्यक्ष, मिला कैबिनेट मंत्री का दर्जा

छत्तीसगढ़ः कांग्रेस ने नंद कुमार साय को दिया सम्मान, बनें औद्योगिक विकास निगम के अध्यक्ष, मिला कैबिनेट मंत्री का दर्जा

छत्तीसगढ़ में भाजपा से नाराज होकर सत्ताधारी दल कांग्रेस में आए वरिष्ठ आदिवासी नेता नंद कुमार साय को पार्टी ने हाथों-हाथ लिया है। उनके कद को देखते हुए कांग्रेस ने उन्हें बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है।

By Rajni 

Updated Date

रायपुर। छत्तीसगढ़ में भाजपा से नाराज होकर सत्ताधारी दल कांग्रेस में आए वरिष्ठ आदिवासी नेता नंद कुमार साय को पार्टी ने हाथों-हाथ लिया है। उनके कद को देखते हुए कांग्रेस ने उन्हें बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है। साय को छत्तीसगढ़ राज्य औद्योगिक विकास निगम का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है।

पढ़ें :- हरियाणाः सैकड़ों युवाओं ने थामा कांग्रेस का ‘हाथ’, पूर्वमंत्री ने पार्टी का पटका पहनाकर किया सभी का स्वागत, कांग्रेस की सरकार बनाने का दावा

अधिकारियों ने बताया कि राज्य सरकार ने साय को कैबिनेट मंत्री का दर्जा दिया है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने साय को नए दायित्व के लिए बधाई दी हैं। छत्तीसगढ़ में भारतीय जनता पार्टी को आधार देने में प्रमुख भूमिका निभाने वाले लखीराम अग्रवाल के करीबी रहे साय राज्य के वरिष्ठ आदिवासी नेता हैं।

पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की उपेक्षा से नाराज होकर साय ने इस वर्ष मई महीने में भाजपा से किनारा कर कांग्रेस का दामन थाम लिया था। तभी से साय को सरकार में बड़ी जिम्मेदारी मिलने की उम्मीद की जा रही थी।

भाजपा के टिकट पर तीन बार लोकसभा सदस्य और तीन बार विधायक रह चुके साय (77) पूर्व में छत्तीसगढ़ और अविभाजित मध्य प्रदेश में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष तथा अन्य महत्वपूर्ण पदों पर भी रह चुके हैं।

पढ़ें :- हरियाणाः हिमाचल के लिए कांग्रेस खुद जिम्मेवार, सुनीता दुग्गल ने सिरसा लोकसभा क्षेत्र से दोबारा चुनाव लड़ने की जताई इच्छा
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com