Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. छत्तीसगढ़
  3. छत्तीसगढ़ में कांग्रेस ने 30 प्रत्याशियों की जारी की पहली सूची, जानें कौन कहां से लड़ेगा चुनाव

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस ने 30 प्रत्याशियों की जारी की पहली सूची, जानें कौन कहां से लड़ेगा चुनाव

नवरात्र के पहले दिन कांग्रेस ने 30 प्रत्याशियों की पहली सूची जारी की है। पहले चरण की 20 सीटों पर 19 प्रत्याशियों की घोषणा की गई, जबकि 8 विधायकों का टिकट काटा गया है। छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने नवरात्र के पहले दिन रविवार को 30 प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी कर दी है।

By Rakesh 

Updated Date

रायपुर नवरात्र के पहले दिन कांग्रेस ने 30 प्रत्याशियों की पहली सूची जारी की है। पहले चरण की 20 सीटों पर 19 प्रत्याशियों की घोषणा की गई, जबकि 8 विधायकों का टिकट काटा गया है। छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने नवरात्र के पहले दिन रविवार को 30 प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी कर दी है।

पढ़ें :- वीरेंद्र सचदेवा ने ‘आप’ मंत्री आतिशी पर किया पलटवार, कहा- व्यक्तियों का समूह नहीं बल्कि राष्ट्रवाद और जनता की सेवा के लिए प्रतिबद्ध वैचारिक संस्था है भाजपा

इस लिस्ट में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल समेत सभी मंत्री और विधानसभा अध्यक्ष शामिल हैं। जबकि एक पूर्व मंत्री सहित 8 विधायकों के टिकट काटे गए हैं। पहले चरण की 20 सीटों पर मतदान होना है। ऐसे में उसके 19 प्रत्याशी घोषित कर दिए गए हैं। सिर्फ जगदलपुर सीट से प्रत्याशी का ऐलान नहीं किया गया है।

जिन विधायकों का टिकट काटा गया है, उनमें पंडरिया से ममता चंद्राकर, खुज्जी से छन्नी साहू, चित्रकोट से राजमन बेंजाम, दंतेवाड़ा से देवती कर्मा, अंतागढ़ से अनूप नाग, डोंगरगढ़ से भुवनेश्वर बघेल, नवागढ़ से गुरुदयाल बंजारे, कांकेर से शिशुपाल सोरी के नाम शामिल हैं। राजमन बेंजाम की जगह प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और सांसद दीपक बैज चुनाव लड़ेंगे। कर्मा परिवार से देवती कर्मा की जगह अब उनके बेटे छविंद्र कर्मा को मौका मिला है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com