Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तराखंड
  3. उत्तराखंडः फर्जी दस्तावेज बनाकर जमीन हड़पने वाले गिरोह का दून पुलिस ने किया भंडाफोड़

उत्तराखंडः फर्जी दस्तावेज बनाकर जमीन हड़पने वाले गिरोह का दून पुलिस ने किया भंडाफोड़

इंग्लैंड निवासी NRI महिला की करोड़ों की भूमि के फर्जी दस्तावेज बनाने वाले गिरोह का दून पुलिस ने भंडाफोड़ किया है।जिसमें 3 शातिर को  गिरफ्तार किया गया है। एसएसपी अजय सिंह ने बताया कि मुख्य आरोपी ओमवीर के विरुद्ध भूमि धोखाधड़ी के कई अभियोग पंजीकृत हैं।

By Rakesh 

Updated Date

देहरादून इंग्लैंड निवासी NRI महिला की करोड़ों की भूमि के फर्जी दस्तावेज बनाने वाले गिरोह का दून पुलिस ने भंडाफोड़ किया है।जिसमें 3 शातिर को  गिरफ्तार किया गया है। एसएसपी अजय सिंह ने बताया कि मुख्य आरोपी ओमवीर के विरुद्ध भूमि धोखाधड़ी के कई अभियोग पंजीकृत हैं।

पढ़ें :- पंजाबः लुधियाना में मोबाइल फोन लूटने वाले गैंग के तीन गिरफ्तार

आरोपी ओमवीर देहरादून में विवादित तथा काफी समय से खाली पड़ी जमीनों पर नजर रखता था और मौका मिलते ही अपने साथियों के साथ उक्त जमीनों के कूटरचित प्रपत्र बनाकर अन्य लोगों को बेच देता था। अभियुक्तों द्वारा NRI महिला की भूमि के भी मुजफ्फरनगर निवासी एक व्यक्ति के नाम पर कूटरचित विलेख पत्र बनाए गए थे।

एसएसपी ने कहा कि जमीन फर्जीवाड़े में दून पुलिस जड़ तक जाकर सभी सक्रिय गैंग का पर्दाफाश करेगी। कुछ अन्य लोगों का भी इस तरह संगठित गैंग बनाकर लंबे समय से देहरादून में जमीनों की धोखाधड़ी करना प्रकाश में आया है।

प्रारंभिक साक्ष्यों व लगातार सामने आ रहे ऐसे प्रकरणों से ऐसा लगता है कि जमीन धोखाधड़ी में कहीं न कहीं जो अवैध अकूत संपति ऐसे अपराधियों द्वारा अर्जित की गई है, उसके पीछे कई अन्य बड़े अपराध भी अपराधियों द्वारा किए जाने की आशंका है, जिनकी गहनता से विस्तृत जांच कर ऐसे सभी अपराधियों की संपत्ति को जब्त कराने के साथ साथ ऐसे अपराधियों द्वारा प्रताड़ित सभी पीड़ितों को न्याय दिलाना दून पुलिस की प्राथमिकता है।

पढ़ें :- नई दिल्लीः आतिशी का दावा- ‘आप’ न करे I.N.D.I.A से गठबंधन, नहीं तो कर लेंगे केजरीवाल को गिरफ़्तार  
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com