1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. Watch : अपनी ही सरकार पर हमलावर हुए झारखण्ड के स्वास्थ्य मंत्री बोले – कांग्रेस के वजूद को खत्म करने पर तुली है सरकार

Watch : अपनी ही सरकार पर हमलावर हुए झारखण्ड के स्वास्थ्य मंत्री बोले – कांग्रेस के वजूद को खत्म करने पर तुली है सरकार

विधानसभा का हवाला देते हुए कहा कि उन्होंने मेहनत के बाद अपने विधानसभा जमशेदपुर से एक लाख वोट हासिल कर चुनाव जीता है। इसी वोटर को हेमंत सरकार ऐसे फैसले लेकर कांग्रेस के वोटर को अपने तरफ खींचने में लगी हुई है।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

रांची : राज्य के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा है कि कांग्रेस के वजूद को खत्म करने पर हेमंत सरकार तुली हुई है। बन्ना गुप्ता मंगलवार की रात प्रदेश कांग्रेस की ओर से गिरीडीह में आयोजित चिंतन शिविर में बोल रहे थे। विधानसभा का हवाला देते हुए कहा कि उन्होंने मेहनत के बाद अपने विधानसभा जमशेदपुर से एक लाख वोट हासिल कर चुनाव जीता है। इसी वोटर को हेमंत सरकार ऐसे फैसले लेकर कांग्रेस के वोटर को अपने तरफ खींचने में लगी हुई है।

पढ़ें :- BMW के बाद अब CM हेमंत सोरेन के काफिले में शामिल हुई लैंडरोवर और मर्सिडीज बेंज जैसी गाड़ियां, जानें क्यों खरीदनी पड़ी 18 गाड़ियां

उल्लेखनीय है कि बन्ना गुप्ता ने ये बातें कांग्रेस के चिंतन शिविर के अंतिम दिन हिंदी भाषा को लेकर कही। उन्होंने कहा कि हेमंत सरकार देश के मातृ भाषा हिंदी को ही राज्य के रीजनल सूची से हटाने को लेकर निर्णय लेने वाली है। यदि सरकार ऐसा करती है तो सीधे तौर पर कांग्रेस का वजूद राज्य में खत्म हो जाएगा।

उन्होंने कहा कि हिंदी भाषा को लेकर हेमंत सरकार जो फैसला लेने वाली है, उसके कारण झारखंड में कांग्रेस का अस्तित्व खत्म होना तय है। जब पार्टी ही नही बचती है तो फिर उनके हेमंत सरकार में उनके रहने का कोई औचित्य हीं नहीं है।

गुप्ता ने चिंतन शिविर के दौरान कांग्रेस के राज्य प्रभारी सहित 147 प्रतिनिधि के बीच हेमंत सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि अच्छा होगा की वो मंत्री मंडल से ही इस्तीफा दे दें। क्योंकि जब हेमंत सरकार कांग्रेस के अस्तित्व को खत्म करने को लेकर उतारू है, तो सरकार में रहना उनके लिए संभव नहीं। उन्होंने कहा कि हमें ये तय करना होगा कि हमारा सिद्धांत और विचारधारा कभी कमजोर न हो। राष्ट्रभाषा के साथ और जनता के सम्मान के साथ कभी समझौता नहीं किया जा सकता।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...