1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. तुर्की की राजधानी इस्तांबुल के व्यस्त बाजार में भीषण धमाका, 6 लोगों की मौत, 53 घायल

तुर्की की राजधानी इस्तांबुल के व्यस्त बाजार में भीषण धमाका, 6 लोगों की मौत, 53 घायल

धमाके से दहला इस्तांबुल, सेंट्रल इस्तांबुल के व्यस्त बाजार में हुआ विस्फोट, जिसमें छह लोगों की मौत हो गई और कई लोग घायल हो गए। तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तैयप एर्दोगन ने धमाके को हमला करार दिया है।

By रुचि उपाध्याय 
Updated Date

Istanbul Blast: एक बड़ी खबर तुर्की की राजधानी इस्तांबुल से आ रही है जहां सेंट्रल इस्तांबुल के एक व्यस्त इलाके में एक धमाका देखने को मिला है। इस धमाके में कम से कम छह लोगों की मौत हो गई है और 53 घायल हुए हैं। तुर्की के अधिकारियों ने इसकी पुष्टि की है। इस्तांबुल के गवर्नर अली येरलिकाया ने कहा कि विस्फोट स्थानीय समय के मुताबिक शाम 4.20 पर तकसीम स्क्वॉयर इलाके में एक शॉपिंग स्ट्रीट पर हुआ। माना जा रहा है कि ये एक बम धमाका है। धमाके का वीडियो सोशल मीडिया पर आया है, जिसमें दिख रहा है कि लोगों से भड़ी इस सड़क पर अचानक से एक आग का गोला दिखाई देता है।

पढ़ें :- रविवार का राशिफल – 27 नंवबर 2022 (Daily Horoscope)

तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तैयप एर्दोगन (Recep Tayyip Erdogan) ने इस धमाके को हमला करार दिया और कहा कि इसके जिम्मेदार लोगों को सजा जरूर मिलेगी। BBC की रिपोर्ट के मुताबिक धमाके के बाद इस्तिकलाल स्ट्रीट के आसपास भारी पुलिस बल मौजूद था। इलाके को घेर लिया गया था। एंबुलेस ने यहां से घायलों को निकाला है। इलाके की सुरक्षा के लिए हेलीकॉप्टर भी मंडराते रहे। इस धमाके के बाद हर तरफ फड़कंप मच गया। धमाके की आवाज सुनते ही लोग भागने लगे।

वीडियो में धमाका कम तीव्रता का दिखाई दे रहा है. स्थानीय रिपोर्ट के मुताबिक ब्लास्ट शाम 4:15 मिनट (तुर्की के समय के अनुसार) पर हुआ. तुर्की में हुआ ये विस्फोट पहला नहीं है. इससे पहले भी 2017 और 2015 में इस्लामिक स्टेट और कुछ कुर्द समूहों ने यहां धमाके किए थे.

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...