1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. केंद्र सरकार का बड़ा फैसला, पूर्वोत्तर के नागालैंड, असम और मणिपुर में घटा AFSPA एरिया

केंद्र सरकार का बड़ा फैसला, पूर्वोत्तर के नागालैंड, असम और मणिपुर में घटा AFSPA एरिया

उन्होंने पूर्वोत्तर वासियों को बधाई देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अटूट प्रतिबद्धता से हमारा पूर्वोत्तर क्षेत्र जो दशकों से उपेक्षित था, अब शांति, समृद्धि और अभूतपूर्व विकास के एक नए युग का गवाह बन रहा है।

By Akash Singh 
Updated Date

नई दिल्ली : केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पूर्वोत्तर के नागालैंड, असम और मणिपुर में सशस्त्र बल विशेष अधिकार अधिनियम (एएफएसपीए) के तहत अशांत क्षेत्रों को कम करने के फैसले का स्वागत करते हुए कहा कि यह एक महत्वपूर्ण कदम है। उन्होंने पूर्वोत्तर वासियों को बधाई देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अटूट प्रतिबद्धता से हमारा पूर्वोत्तर क्षेत्र जो दशकों से उपेक्षित था, अब शांति, समृद्धि और अभूतपूर्व विकास के एक नए युग का गवाह बन रहा है।

पढ़ें :- तय समय 21 मई को ही होगी नीट पीजी परीक्षा, सुप्रीम कोर्ट ने स्थगन की मांग ठुकराई

शाह ने गुरुवार को सिलसिलेवार ट्वीट कर कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के निर्णायक नेतृत्व में एक महत्वपूर्ण कदम के तहत दशकों बाद नागालैंड, असम और मणिपुर राज्यों में सशस्त्र बल विशेष अधिकार अधिनियम (एएफएसपीए) के तहत अशांत क्षेत्रों को कम करने का निर्णय लिया है।

उन्होंने कहा कि एएफएसपीए के तहत आने वाले क्षेत्रों में कमी, सुरक्षा की स्थिति में सुधार और प्रधानमंत्री द्वारा उत्तर पूर्व में स्थायी शांति लाने और उग्रवाद को समाप्त करने के लिए लगातार प्रयासों और कई समझौतों के कारण तेजी से विकास का परिणाम है। शाह ने इसके लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का आभार व्यक्त करते हुए पूर्वोत्तर वासियों को बधाई दी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...