1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Pakistan National Assembly : इमरान की सरकार को मिले 3 दिन, पाकिस्तान नेशनल एसेंबली का सत्र स्थगित, देखें अब क्या होगा?

Pakistan National Assembly : इमरान की सरकार को मिले 3 दिन, पाकिस्तान नेशनल एसेंबली का सत्र स्थगित, देखें अब क्या होगा?

माना जा रहा है कि इमरान खान उससे पहले 27 मार्च को ही अपनी पार्टी की रैली में इस्तीफे की घोषणा कर सकते हैं।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

इस्लामाबाद, 25 मार्च। पाकिस्तान में अविश्वास प्रस्ताव का सामना कर रहे प्रधानमंत्री इमरान खान को 3 दिन का और समय मिल गया है। पाकिस्तान नेशनल एसेंबली का सत्र 28 मार्च तक स्थगित कर दिया गया है। माना जा रहा है कि इमरान खान उससे पहले 27 मार्च को ही अपनी पार्टी की रैली में इस्तीफे की घोषणा कर सकते हैं।

पढ़ें :- इस्तीफे पर पीटीआई में दोफाड़, इमरान छोड़ेंगे नेशनल असेंबली

अविश्वास प्रस्ताव के समर्थन में इमरान की पार्टी के कुछ सदस्य

बतादें कि पाकिस्तान की नेशनल एसेंबली का विशेष सत्र शुक्रवार को शुरू हुआ। इस सत्र में अन्य विधायी कामकाज के साथ प्रधानमंत्री इमरान खान के खिलाफ विपक्ष का अविश्वास प्रस्ताव सबसे बड़ा विषय रहा। इमरान खान की अपनी पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के कुछ सदस्य भी अविश्वास प्रस्ताव का समर्थन कर रहे हैं। अब नेशनल असेंबली में पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ की सहयोगी पार्टी मुत्ताहिदा कौमी मूवमेंट-पाकिस्तान (एमक्यूएम-पी) ने भी विपक्ष का साथ देने का फैसला किया है। पार्टी का कहना है कि वो इमरान खान को प्रधानमंत्री पद से हटाने में विपक्षी दलों के गठबंधन का सहयोग करेगी।

बतादें कि शुक्रवार को सत्र शुरू होने के बाद नेशनल एसेंबली के अध्यक्ष असद कैसर ने मौजूदा सत्र 28 मार्च तक के लिए स्थगित कर दिया। उन्होंने कहा कि नेशनल एसेंबली के सदस्य खयाल जामन के निधन के चलता परंपरा के अनुरूप सत्र स्थगित किया गया है। अविश्वास प्रस्ताव के संदर्भ में उन्होंने कहा कि वो 28 मार्च को नियमों के अनुरूप अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा की अनुमति देंगे। सत्र स्थगन की घोषणा होते ही विपक्ष ने हंगामा शुरू कर दिया। ये लोग तुरंत चर्चा की मांग कर रहे थे, लेकिन अध्यक्ष ने आसन छोड़ दिया।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...