Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तराखंड
  3. उत्तराखंडः रशिया के सबसे ऊंची चोटी एलब्रास पर भारत का 101 फीट ऊंचा तिरंगा फहराया, रोहित भट्ट ने बनाया विश्वरिकॉर्ड

उत्तराखंडः रशिया के सबसे ऊंची चोटी एलब्रास पर भारत का 101 फीट ऊंचा तिरंगा फहराया, रोहित भट्ट ने बनाया विश्वरिकॉर्ड

उत्तराखंड के टिहरी जिले के पर्वतारोही रोहित भट्ट ने रशिया के सबसे ऊंची चोटी एलब्रास पर भारत का 101 फीट ऊंचा तिरंगा फरहाकर विश्व रिकॉर्ड बनाया।

By Rakesh 

Updated Date

टिहरी। उत्तराखंड के टिहरी जिले के पर्वतारोही रोहित भट्ट ने रशिया के सबसे ऊंची चोटी एलब्रास पर भारत का 101 फीट ऊंचा तिरंगा फरहाकर विश्व रिकॉर्ड बनाया। साथ ही उत्तरकाशी के द्रौपदी डांडा एवलॉन्च में जान गंवाने वाले अपने साथियों की फ़ोटो का बैनर भी चोटी पर लगाकर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए याद किया।

पढ़ें :- उत्तराखंडः भीषण पेयजल किल्लत से जूझ रहे नगरवासियों की भूख हड़ताल, भजन कीर्तन कर जता रहे विरोध

माउंट एलब्रास की चोटी से उत्तरकाशी dkd-2 एवलांच में हुए शहीद 29 पर्वतारोहियों को श्रद्धांजलि अर्पित की। रोहित भट्ट ने एलब्रास की चोटी से एक संदेश देते हुए कहा कि मैंने 19 अगस्त की सुबह एलब्रास की चोटी पर तिरंगा फहराया और मैंने आज एक नया विश्व रिकॉर्ड भी बनाया है।

यहां तक पहुंचाने में मुझे बहुत लोगों ने मदद की, जिनका मैं शुक्रगुजार हूं। इसके अलावा 27 जनवरी को किलिमंजारो (अफ्रीका) में 5895 फीट ऊंची चोटी को फतह किया था। उन्होंने कहा कि अगर मुझे सरकार से सपोर्ट मिला तो मैं भारत का राष्ट्रीय ध्वज सात महाद्वीपों पर फहराना चाहता हूं, जो अभी तक मैंने दो महाद्वीपों पर पूरे किए हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com