Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. IND vs SL: टीम इंडिया को बड़ा झटका, जसप्रीत बुमराह श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज से बाहर

IND vs SL: टीम इंडिया को बड़ा झटका, जसप्रीत बुमराह श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज से बाहर

IND vs SL: भारतीय टीम को मैच होने से पहले लगा बड़ा झटका, भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह चोट की वजह से श्रीलंका के खिलाफ आगामी वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं।

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

IND vs SL: भारतीय टीम को मैच होने से पहले लगा बड़ा झटका, भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह चोट की वजह से श्रीलंका के खिलाफ आगामी वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं। भारतीय टीम 10 जनवरी (मंगलवार) से श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की वनड सीरीज़ खेलने के लिए तैयार है. लेकिन इससे पहले ही टीम को जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) के रूप में बड़ा झटका है. दरअसल, स्टार तेज़ गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह श्रीलंका के खिलाफ सीरीज़ से बाहर हो गए हैं.

पढ़ें :- IND vs SL: लंबे समय बाद भारतीय टीम में जसप्रीत बुमराह की वापसी, श्रीलंका के खिलाफ खेलेंगे वनडे सीरीज

भारत और श्रीलंका के बीच 10 जनवरी से तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी। सीरीज का पहला मैच मंगलवार को गुवाहाटी में खेला जाएगा। दूसरा और तीसरा वनडे क्रमशः 12 जनवरी और 15 जनवरी को कोलकाता और त्रिवेंद्रम में खेला जाना है। इस बीच, रोहित शर्मा, जो पिछले महीने बांग्लादेश के खिलाफ वनडे के दौरान अंगूठे में चोट लगने के बाद श्रीलंका के खिलाफ हाल ही में समाप्त हुई टी20 सीरीज में नहीं खेल पाए थे, मंगलवार को वापसी करने के लिए तैयार हैं।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, बीसीसीआई के सोर्स ने बताया कि बोर्ड उन्हें लेकर जल्दबाज़ी नहीं करना चहाता है. पहले बीसीसीआई ने खुद इस बात की जानकारी दी थी कि बुमराह को श्रीलंका के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज़ में भारतीय टीम का हिस्सा बना लिया गया है. बोर्ड की ओर से प्रेस रिलीज़ जारी कर कहा गया था, “अखिल भारतीय सीनियर चयन समिति ने श्रीलंका के खिलाफ आगामी मास्टरकार्ड 3 मैचों की वनडे सीरीज़ के लिए तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को टीम में शामिल किया है.” बीसीसीआई की ओर यह बात 3 जनवरी की प्रेस रिलीज़ में कही गई थी.

लंबे वक़्त से बाहर बुमराह

जसप्रीत बुमराह सितंबर, 2022 से ही भारतीय टीम के दूर हैं. इसके चलते उन्होंने पिछले साल खेले गए आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप को भी मिस किया था. बीसीसीआई ने अपनी प्रेस रिलीज़ में उनकी फिटनेस के बारे में बताते हुए कहा था, “तेज़ गेंदबाज़ रिहैब की प्रक्रिया से गुज़रे हैं और नेशनल क्रिकेट अकाडमी की ओर से उन्हें फिट घोषित कर दिया गया है. वह जल्द ही भारत की वनडे टीम को ज्वाइन करेंगे.”

पढ़ें :- Ind vs SL: BCCI ने श्रीलंका सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान किया, हार्दिक कप्तान और सूर्यकुमार उपकप्तान

गौरतलब है कि भारतीय टीम को इस साल वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल और वनडे वर्ल्ड कप जैसे अहम आईसीसी टूर्नामेंट्स खेलने हैं. ऐसे में बीसीसीआई उन्हें लेकर किसी भी तरह की रिस्क नहीं लेना चाहेगी.

श्रीलंका के खिलाफ ऐसी होगी भारतीय वनडे टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमरन मलिक और अर्शदीप सिंह.

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com