1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. असम के कार्बी आंगलोंग में भीषण आग; कई घर, दुकानें जलकर खाक

असम के कार्बी आंगलोंग में भीषण आग; कई घर, दुकानें जलकर खाक

असम-नागालैंड सीमा पर असम के कार्बी आंगलोंग जिले में बोकाजन के पास लाहौरीजान इलाके में बुधवार को भीषण आग लग गई। सूत्रों द्वारा साझा की गई तस्वीरों में आग की चपेट में घर, दुकानें और आसपास की इमारतें दिखाई दे रही हैं।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

Assam fire: असम-नागालैंड सीमा पर असम के कार्बी आंगलोंग जिले में बोकाजन के पास लाहौरीजान इलाके में बुधवार को भीषण आग लग गई। सूत्रों द्वारा साझा की गई तस्वीरों में आग की चपेट में घर, दुकानें और आसपास की इमारतें दिखाई दे रही हैं। मौके पर बड़ी संख्या में दमकल विभाग की गाड़ियां पहुंची हैं। बचाव कार्य जारी है। पुलिस के अनुसार राहत कार्य जारी है। फिलहाल लोगों की सुरक्षा व जल्द से जल्द आग बुझाना हमारी प्राथमिकता है।

पढ़ें :- असम: रैगिंग से बचने के लिए छात्र ने हॉस्टल की दूसरी मंजिल से छलांग लगाई, 5 गिरफ्तार

पुलिस ने कहा कि इस साल जून में, असम के कार्बी आंगलोंग पश्चिम जिले में बड़े पैमाने पर एक और आग लगी थी जिसमें कई लाख रुपये की संपत्ति जलकर खाक हो गई थी।

आपको बता दें कि, इससे पहले असम के वेस्ट कार्बी आंगलोंग जिले में मेघालय के ग्रामीणों के एक समूह ने वन विभाग के एक कार्यालय में तोड़फोड़ और आगजनी की थी। पुलिस द्वारा लकड़ी ले जा रहे एक ट्रक को मंगलवार तड़के रोकने के बाद हिंसा भड़की थी। इसमें छह लोगों के मारे जाने की सूचना है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार सुरक्षा कर्मियों के मौके पर पहुंचने से पहले ही ग्रामीण वहां से चले गए थे। मेघालय में असम के वाहनों पर हमलों की खबर के बाद असम पुलिस ने सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए वाहन मालिकों से पड़ोसी राज्य में जाने से बचने को कहा था। गुवाहाटी और कछार जिले सहित असम से मेघालय में प्रवेश करने के लिए विभिन्न बिंदुओं पर पुलिस कर्मियों ने अवरोधक लगाए और लोगों को असम में पंजीकृत वाहन पहाड़ी राज्य न ले जाने को कहा था।

पढ़ें :- जम्मू-कश्मीर: कारगिल के द्रास में जामिया मस्जिद भीषण आग में पूरी तरह खाक हो गई
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...