Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. शाहरुख, धोनी, कोहली और रोहित के खिलाफ मप्र में जनहित याचिका दायर

शाहरुख, धोनी, कोहली और रोहित के खिलाफ मप्र में जनहित याचिका दायर

युवाओं को ऑनलाइन सट्टा व जुआ खेलने के लिए प्रेरित करने का आरोप

By Akash Singh 

Updated Date

इंदौर : फिल्म अभिनेता शाहरुख खान, क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी, विराट कोहली और रोहित शर्मा समेत छह लोगों के खिलाफ मप्र उच्च न्यायालय की इंदौर खंडपीठ में एक जनहित याचिका दायर की गई है। इस याचिका में सभी पर युवाओं को ऑनलाइन सट्टा व जुआ खेलने के लिए प्रेरित करने का आरोप लगाया गया है। यह याचिका अभिभाषक विनोद द्विवेदी ने दायर की है।

पढ़ें :- बालाकोट में नियंत्रण रेखा पर सेना की बड़ी कामयाबी, दो घुसपैठिये ढेर,सर्च अभियान जारी

याचिका में कहा गया है कि बिहार, तेलंगाना, कर्नाटक सहित कई राज्यों ने इस तरह के ऑनलाइन खेलों पर रोक लगा दी है, लेकिन मध्यप्रदेश में ऐसा नहीं किया गया। याचिकाकर्ता ने पक्षकारों को नोटिस भी जारी किया था, लेकिन किसी ने भी उत्तर नहीं दिया।

सोमवार को युगलपीठ के समक्ष याचिका पर सुनवाई हुई। न्यायालय ने याचिकाकर्ता से पूछा कि उन्होंने ऑनलाइन खेल पर रोक लगाने की मांग तो की है लेकिन शासन को पक्षकार नहीं बनाया है। न्यायालय ने याचिकाकर्ता को याचिका में संशोधन की अनुमति देते हुए सुनवाई 10 मई तक आगे बढ़ा दी।

याचिकाकर्ता ने बताया कि अभिनेता शाहरुख खान, क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी, विराट कोहली, रोहित शर्मा जैसे लोगों को लाखों युवा अपना आदर्श मानते हैं। इनके एक इशारे पर वे मरने-मारने को तैयार हो जाते हैं। लाखों युवाओं के ये आदर्श उन्हें सट्टा और जुआ खेलने के लिए प्रेरित कर रहे हैं। वे बाकायदा विज्ञापन के जरिए युवाओं को बता रहे हैं कि ऑनलाइन सट्टा खेलकर कैसे वे करोड़ों रुपये कमा सकते हैं। अपने आदर्श की बात मानकर युवा करोड़ों रुपये सट्टे में गंवा रहे हैं। कर्ज में फंसे कई युवा आत्महत्या कर चुके हैं। ऑनलाइन सट्टे पर तुरंत रोक लगाई जानी चाहिए।

पढ़ें :- नासिक में बॉयलर फटने से दो की मौत, 17 घायल; मृतकों के परिजनों को सीएम देंगे 5 लाख की सहायता राशि
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com