1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. News Bulletin : रहना चाहते हैं ‘अप टू डेट’ तो कम शब्दों में पढ़ें सुबह की 10 बड़ी ख़बरें

News Bulletin : रहना चाहते हैं ‘अप टू डेट’ तो कम शब्दों में पढ़ें सुबह की 10 बड़ी ख़बरें

Morning Top 10 Hindi News

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

नई दिल्ली, 12 फरवरी 2022

पढ़ें :- News Bulletin : रहना चाहते हैं 'अप टू डेट' तो कम शब्दों में पढ़ें सुबह की 5 बड़ी ख़बरें

1. यूपी में आज पीएम मोदी की विशाल जनसभा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज दोपहर 3.30 बजे कन्नौज, उत्तर प्रदेश में विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे।

2. उत्तराखंड में पीएम मोदी आज करेंगे ‘विजय संकल्प सभा’ को संबोधित

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज दोपहर 1.30 बजे उत्तराखंड के रुद्रपुर में ‘विजय संकल्प सभा’ को संबोधित करेंगे।

पढ़ें :- News Bulletin : रहना चाहते हैं 'अप टू डेट' तो कम शब्दों में पढ़ें सुबह की 5 बड़ी ख़बरें

3. अमित शाह आज उत्तराखंड में करेंगे सार्वजनिक कार्यक्रम

केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह आज उत्तराखंड में सार्वजनिक कार्यक्रम करेंगे। अमित शाह धनौल्टी, सहसपुर और रायपुर में जनसभा को संबोधित करेंगे। साथ ही शाह हर की पौड़ी पर जन संपर्क अभियान और गंगा पूजन में हिस्सा लेंगे।

4. आज पंजाब दौरे पर रहेंगे जेपी नड्डा

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा आज पंजाब में जनसभाएं करेंगे। नड्डा बलाचौर, रोपड़, राजपुरा और गन्नौर में पब्लिक रैली करेंगे।

5. UP में अब दूसरे चरण के मतदान की तैयारी, आज शाम को थम जाएगा चुनाव प्रचार

पढ़ें :- News Bulletin : रहना चाहते हैं 'अप टू डेट' तो कम शब्दों में पढ़ें सुबह की 5 बड़ी ख़बरें

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में पहले चरण के मतदान के बाद अब दूसरे चरण के मतदान की तैयारी तेज हो गई है। आज शाम को दूसरे चरण का चुनाव प्रचार थम जाएगा। इस चरण में प्रदेश के 9 जिलों की 55 सीटों पर 14 फरवरी को मतदान होगा।

6. हिजाब विवाद पर ऑल इंडिया बार एसोसिएशन ने प्रधानमंत्री को लिखा पत्र, कहा- स्कूलों में लागू हो ड्रेस कोड

हिजाब विवाद के बीच ऑल इंडिया बार एसोसिएशन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर स्कूलों में यूनिफॉर्म लागू करने की मांग की है। एसोसिएशन ने पत्र में लिखा है कि सभी शैक्षणिक संस्थान धार्मिक संस्थान नहीं हैं। मुस्लिम मदरसों में नकाब और हिजाब की मंजूरी है, लेकिन सामान्य धर्मनिरपेक्ष शैक्षणिक संस्थानों में ऐसा नहीं है।

7. समुद्र और तटीय क्षेत्रों से कचरा हटाने की विश्वव्यापी मुहिम को भारत का समर्थन- पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि भारत की सभ्यता में समुद्री संसाधन और जैव विविधता का बड़ा महत्व है। भारत चाहता है कि इसके संरक्षण के लिए इसी साल कानूनी रूप से बाध्यकारी अंतरराष्ट्रीय संधि हो। फ्रांस के राष्ट्रपति एमैनुएल मैक्रों की ओर से आयोजित ‘एक समुद्र शिखरवार्ता’ में अपने संबोधन में मोदी ने इस पहल के लिए राष्ट्रपति मैक्रों को बधाई दी और कहा कि भारत को इस पहल के जुड़कर प्रशंसा होगी। प्रधानमंत्री ने ‘एकल उपयोग प्लास्टिक’ के इस्तेमाल को खत्म करने की मुहिम का पुरजोर समर्थन किया। पीएम मोदी ने कहा कि उन्होंने भारतीय नौसेना से कहा है कि समुद्री क्षेत्र से प्लास्टिक और अन्य कचरा साफ करने के लिए 100 ‘शीप डे’ का अभियान चलाएं।

8. उत्तराखंड : अरविंद केजरीवाल ने बीजेपी-कांग्रेस समर्थकों से मांगे AAP के लिए वोट

पढ़ें :- News Bulletin : रहना चाहते हैं 'अप टू डेट' तो कम शब्दों में पढ़ें सुबह की 5 बड़ी ख़बरें

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार शाम को उत्तराखंड के बीजेपी-कांग्रेस समर्थक मतदाताओं के नाम वर्चुअल संदेश जारी किया। इस संदेश में उन्होंने मतदाताओं से आम आदमी पार्टी के लिए वोट मांगें। उन्होंने कहा कि मैं उन लोगों से बात करना चाहता हूं, जो कांग्रेस या बीजेपी को वोट देते हैं या उनके समर्थक हैं। मैं आपसे सिर्फ ये अपील करता हूं कि आपको अपनी पार्टी नहीं छोड़नी, आपको आम आदमी पार्टी में भी आने को नहीं कह रहा, बस एक बार प्रदेश के विकास के लिए हमें वोट दें।

9. बांदीपोरा ग्रेनेड हमले में SPO जुबैर अहमद शहीद, 4 जवान घायल

उत्तरी कश्मीर के बांदीपोरा जिले के निशात पार्क के पास शुक्रवार को आतंकी हमले में एक SPO शहीद हो गया, जबकि 3 पुलिसकर्मी और CRPF का एक जवान घायल है। नाके पर मौजूद सुरक्षाबलों पर ग्रेनेड फेंककर आतंकी मौके से भाग निकले। इस हमले के तुरंत बाद सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके की घेराबंदी करके तलाशी अभियान चलाया है।

10. भारत की मौजूदा चुनौतियों में साइबर खतरा सबसे महत्वपूर्ण- एमएम नरवणे

सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे ने भारत के सामने मौजूदा चुनौतियों में से साइबर खतरे को सबसे महत्वपूर्ण बताते हुए कहा है कि भारतीय सेना ने साइबर डोमेन में अपनी क्षमताओं को मजबूत करने के लिए कई कदम उठाए हैं। उन्होंने हैकथॉन के दौरान प्रत्येक गतिविधि के प्रति उनकी प्रेरणा, उत्साह और भावना के लिए आयोजकों और प्रतिभागियों के प्रयासों को सराहा। इस हैकथॉन में देश से और सेना की तरफ से काफी संख्या में प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...