1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. News Bulletin : रहना चाहते हैं ‘अप टू डेट’ तो कम शब्दों में पढ़ें सुबह की 10 बड़ी ख़बरें

News Bulletin : रहना चाहते हैं ‘अप टू डेट’ तो कम शब्दों में पढ़ें सुबह की 10 बड़ी ख़बरें

Morning Top 10 Hindi News

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

नई दिल्ली, 30 जनवरी 2022

पढ़ें :- News Bulletin : रहना चाहते हैं 'अप टू डेट' तो कम शब्दों में पढ़ें सुबह की 5 बड़ी ख़बरें

1. आज पीएम मोदी करेंगे ‘मन की बात’

आज पीएम नरेंद्र मोदी सुबह 11.30 बजे ‘मन की बात’ करेंगे। ये मासिक रेडियो कार्यक्रम की 85वीं और साल 2022 की पहली मन की बात होगी।

2. गृह मंत्री अमित शाह आज गोवा के एक दिवसीय दौरे पर

गोवा विधानसभा चुनाव के तहत केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज गोवा के एक दिवसीय दौरे पर रहेंगे। जानकारी के मुताबिक इस दौरान शाह का गोवा की तीन विधानसभा क्षेत्रों में अलग-अलग इन-डोर जनसभाओं को संबोधित करने के कार्यक्रम हैं।

पढ़ें :- News Bulletin : रहना चाहते हैं 'अप टू डेट' तो कम शब्दों में पढ़ें सुबह की 5 बड़ी ख़बरें

3. बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा का आज यूपी दौरा

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा आज उत्तर प्रदेश में कई सार्वजनिक कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। साथ ही संगठनात्मक बैठक भी करेंगे।

4. आज यूपी दौरे पर रहेंगे रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, राजेपुर में चुनावी सभा

आज राजेपुर विधानसभा के लिए चुनाव प्रचार करने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह पहुंच रहे हैं। जहां राजनाथ सिंह चुनावी सभा को संबोधित करेंगे।

5. प्रधानमंत्री मोदी 31 जनवरी को उप्र में करेंगे पहली वर्चुअल रैली, जनता से मांगे सुझाव

पढ़ें :- News Bulletin : रहना चाहते हैं 'अप टू डेट' तो कम शब्दों में पढ़ें सुबह की 5 बड़ी ख़बरें

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 31 जनवरी को उत्तर प्रदेश में पहली वर्चुअल रैली को संबोधित करेंगे। उन्होंने इस बारे में जनता से नमो एप के माध्यम से सुझाव साझा करने की अपील की है। प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट कर कहा, “जन भागीदारी और जन विश्वास में ही लोकतंत्र की ताकत निहित है। 31 जनवरी को उप्र के 5 जिलों के लिए होने वाली वर्चुअल रैली में आपकी हिस्सेदारी महत्वपूर्ण है। मेरा आग्रह है कि इस रैली के लिए आप अपने सुझाव नमो एप पर जाकर जरूर साझा करें।”

6. भारत-इजरायल संबंधों को आगे बढ़ाने का सबसे अच्छा समय- पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भारत और इजरायल के बीच पूर्ण राजनयिक संबंध कायम होने की 30वीं वर्षगांठ पर अपने वीडियो संदेश में कहा कि दोनों देशों के बीच सहयोग को बढ़ाने का ये सबसे अच्छा समय है।

7. प्रियंका वाड्रा का आरोप- सरकार के दबाव में काम कर रहा चुनाव आयोग

कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव और उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा ने चुनाव आयोग पर सरकार के दबाव में काम करने का आरोप लगाया है। प्रयागराज में शनिवार को कांग्रेस का युवा घोषणा पत्र जारी करने से रोका गया। जिसके बाद प्रियंका वाड्रा ने ट्वीट कर चुनाव आयोग की निष्पक्षता पर सवाल खड़े किए।

8. पंजाब में केजरीवाल का ऐलान, नहीं लगेगा कोई नया कर

पढ़ें :- News Bulletin : रहना चाहते हैं 'अप टू डेट' तो कम शब्दों में पढ़ें सुबह की 5 बड़ी ख़बरें

पंजाब दौरे पर पहुंचे दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पंजाब के शहरों की हालत ठीक करने, सुंदर बनाने और राज्य के व्यापार-कारोबार को बढ़ाने के लिए 10 एजेंडे पेश किए। शनिवार को अरविंद केजरीवाल ने मुख्यमंत्री उम्मीदवार भगवंत मान के साथ जालंधर में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर ये घोषणा की। केजरीवाल ने कहा कि इस समय पंजाब में दो किस्म की राजनीति चल रही है। एक वो पार्टी है जो केवल गंदी राजनीति कर रही है। भ्रष्टाचार कर रही है और माफियाराज चला रही है। दूसरी तरफ AAP है जो लोगों के सामने पंजाब के विकास और तरक्की के लिए एजेंडे पेश कर रही है। AAP दिन-रात एक कर योजनाएं बना रही है।

9. गाजियाबाद नगर निगम और UP प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड को NGT की फटकार

नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल (NGT) ने गाजियाबाद के चिरंजीव विहार में अवैध रूप से चल रही डेयरियों पर कार्रवाई नहीं करने पर गाजियाबाद नगर निगम और उत्तर प्रदेश राज्य प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड को फटकार लगाई है। NGT के जुडिशियल मेंबर जस्टिस सुधीर अग्रवाल ने गाजियाबाद नगर निगम, गाजियाबाद के सिटी हेल्थ अफसर और राज्य प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड से दो दिनों के अंदर जवाब तलब किया है।

10. महामारी खत्म नहीं हुई है, हमें सतर्कता बरतनी है- डॉ मनसुख मंडाविया

केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ मनसुख मंडाविया ने कहा कि अधिकतर राज्यों में सक्रिय मामलों और संक्रमण दर में पिछले दो हफ्तों में गिरावट देखी गई है। लेकिन फिर भी हमें सतर्क रहने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि महामारी अभी खत्म नहीं हुई है, हमें पूरी सावधानी बरतनी है, अपनी सतर्कता को कम नहीं करना है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...