1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. News Bulletin : रहना चाहते हैं ‘अप टू डेट’ तो कम शब्दों में पढ़ें सुबह की 10 बड़ी ख़बरें

News Bulletin : रहना चाहते हैं ‘अप टू डेट’ तो कम शब्दों में पढ़ें सुबह की 10 बड़ी ख़बरें

Morning Top 10 Hindi News

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

नई दिल्ली, 07 फरवरी 2022

पढ़ें :- News Bulletin : रहना चाहते हैं 'अप टू डेट' तो कम शब्दों में पढ़ें सुबह की 5 बड़ी ख़बरें

1. पीएम मोदी आज करेंगे उत्तर प्रदेश में ‘जन चौपाल’ कार्यक्रम को संबोधित

पीएम नरेंद्र मोदी आज सुबह 11.30 बजे उत्तर प्रदेश में ‘जन चौपाल’ कार्यक्रम के जरिए बिजनौर, मुरादाबाद और अमरोहा के मतदाताओं को संबोधित करेंगे।

2. उत्तराखंड में आज पीएम मोदी करेंगे विजय संकल्प सभा को संबोधित

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज दोपहर 2.3 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए उत्तराखंड के देहरादून और हरिद्वार के मतदाताओं की विजय संकल्प सभा को संबोधित करेंगे।

पढ़ें :- News Bulletin : रहना चाहते हैं 'अप टू डेट' तो कम शब्दों में पढ़ें सुबह की 5 बड़ी ख़बरें

3. नड्डा आज उत्तराखंड में सार्वजनिक कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा आज उत्तराखंड में सार्वजनिक कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। नड्डा बाग्शेवर, पिथौरागढ़ और देहरादून कैंट में जनसभाएं करेंगे।

4. आज संसद में पीएम मोदी राष्ट्रपति के अभिभाषण के धन्यवाद प्रस्ताव पर देंगे जवाब

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शाम को लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण के धन्यवाद प्रस्ताव पर बहस का जवाब देंगे।

5. यूपी के लिए BJP ने रविवार देर रात को 45 उम्मीदवारों की सूची जारी की

पढ़ें :- News Bulletin : रहना चाहते हैं 'अप टू डेट' तो कम शब्दों में पढ़ें सुबह की 5 बड़ी ख़बरें

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए BJP ने रविवार देर रात को 45 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है। सूची के मुताबिक स्वाति सिंह के पति दयाशंकर सिंह को बलिया से टिकट दिया गया है।

6. वो भय का निर्माण करते थे, हम भविष्य का निर्माण कर रहे हैं- प्रधानमंत्री मोदी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को उत्तर प्रदेश की योगी सरकार में कानून व्यवस्था पर जनता के भरोसे का जिक्र करते हुए कहा कि पहले की सरकारें भय निर्माण में जुटी थी। भय निर्माण करना उनका काम था। आज हम भविष्य का निर्माण कर रहें हैं।

7. चरणजीत सिंह चन्नी बने पंजाब में कांग्रेस का सीएम फेस

कांग्रेस हाईकमान ने मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी द्वारा पिछले 111 दिनों में करवाए गए विकास कार्यों पर मोहर लगाते हुए सीएम फेस घोषित कर दिया है। ये दूसरा मौका है जब कांग्रेस हाईकमान ने चरणजीत सिंह चन्नी पर मुख्यमंत्री की कुर्सी के लिए दांव खेला है। पंजाब के लुधियाना से वर्चुअल रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि ये पंजाब के लोगों का फैसला है, जिससे वो सहमत हैं। राहुल गांधी ने बताया कि कांग्रेस ने वायस कॉल, इंटरनल बातचीत के माध्यम से मुख्यमंत्री का चेहरा चुना है।

8. PM मोदी की सुरक्षा चूक मामले की जांच करने 5 सदस्यीय कमेटी फिरोजपुर पहुंची

पढ़ें :- News Bulletin : रहना चाहते हैं 'अप टू डेट' तो कम शब्दों में पढ़ें सुबह की 5 बड़ी ख़बरें

पंजाब के फिरोजपुर में 5 जनवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे के दौरान उनकी सुरक्षा में चूक मामले की जांच के लिए सुप्रीम कोर्ट से गठित कमेटी रविवार को पहली बार मौके स्थल पर पहुंची। टीम ने उस जगह का जायजा लिया, जहां प्रधानमंत्री का काफिला करीब 15-20 मिनट तक रुका रहा था। टीम उस जगह भी पहुंची जहां पीएम मोदी रैली करने वाले थे।

9. आज से सरकारी कर्मचारियों का वर्क फ्रॉम होम खत्म, जाना होगा ऑफिस

कोरोना महामारी के चलते वर्क फ्रॉम होम कर रहे केंद्रीय कर्मचारियों को आज से दफ्तर जाकर काम करना होगा और इसके तहत कोई छूट नहीं होगी। केंद्रीय मंत्री डॉ जितेंद्र सिंह ने इसकी जानकारी दी। उन्होंने कहा कि ये फैसला लिया गया है कि सोमवार से सभी कार्यालयों में उपस्थिति फिर से शुरू की जाएगी और सभी स्तरों के कर्मचारी बिना किसी छूट के नियमित आधार पर ऑफिस में मौजूद होंगे।

10. DCGI ने सिंगल डोज़ स्पुतनिक लाइट वैक्सीन के इमरजेंसी इस्तेमाल को मंजूरी दी

देश में कोरोना रोधी टीकाकरण को और तेजी देने के लिए ड्रग्स कंट्रोलर जनरल आफ इंडिया ने रूस की स्पुतनिक लाइट कोरोना रोधी वैक्सीन को मंजूरी दे दी है। केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. मनसुख मंडाविया ने रविवार को ट्वीट करके जानकारी दी है कि DCGI ने भारत में सिंगल-डोज़ स्पुतनिक लाइट कोरोना वैक्सीन के लिए आपातकालीन इस्तेमाल की मंजूरी दी है। ये एक खुराक में दी जाने वाली वैक्सीन है, जिसका दावा है कि ये 80 प्रतिशत तक कोरोना से लड़ने में सक्षम है। ये देश की 9वीं कोरोना रोधी वैक्सीन है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...