1. हिन्दी समाचार
  2. बिहार
  3. पप्पू यादव ने रोकी रेल, सरकार पर हुए हमलावर, बोले बिहार के लिए विशेष राज्य का दर्जा लेकर रहेंगे

पप्पू यादव ने रोकी रेल, सरकार पर हुए हमलावर, बोले बिहार के लिए विशेष राज्य का दर्जा लेकर रहेंगे

पप्पू यादव ने कहा कि बिहार को विशेष राज्य का दर्जा मिलना ही चाहिए। नीति आयोग के आकंड़ों के अनुसार बिहार पिछड़ा राज्य है। विकास के सभी सूचकांक में बिहार निचले पायदान पर है।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

बिहार : देश में एमएसपी के लिए चल रहे किसान आंदोलन के क्रम में बिहार में सोमवार को जगह-जगह रेल का चक्का जाम किया गया। इस चक्का जाम का नेतृत्व जाप के राष्ट्रीय अध्यक्ष पप्पू यादव ने किया। किसानों के मुद्दों के साथ जाप कार्यकर्ताओं ने बिहार को विशेष राज्य का दर्जा, एमएसपी की गारंटी, खाद-बीज की आपूर्ति, वार्ड सचिव की नौकरी स्थायी करने, पंचायत प्रतिनिधियों को पर्याप्त सुरक्षा देने की मांग पूरा कराने के लिए सोमवार को पटना के सचिवालय हॉल्ट पर रेल चक्का जाम किया।

पढ़ें :- बिहार के औरंगाबाद में छह सहेलियों ने एक साथ निगला जहर, तीन की मौत

इस मौके पर जाप सुप्रीमो पप्पू यादव ने कहा कि बिहार को विशेष राज्य का दर्जा मिलना ही चाहिए। नीति आयोग के आकंड़ों के अनुसार बिहार पिछड़ा राज्य है। विकास के सभी सूचकांक में बिहार निचले पायदान पर हैं। बिहार के विकास के लिए विशेष राज्य की मांग के लिए हमारी पार्टी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ हैं। बिहार की जनता ने केंद्र और राज्य सरकार को भर भर के सांसद और विधायक दिए हैं। ऐसे में अब उनकी बारी है कि जनता को उनका हक विशेष राज्य के दर्जे के रूप में दें। यह राजनीति का नहीं, बिहार के भविष्य का सवाल है और हम किसी भी कीमत पर इससे समझौता नहीं करेंगे।

पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत पप्पू यादव ने अपनी पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ करीब 11 बजे रेलवे स्टेशन पहुंचकर ट्रेनों की आवाजाही को रोक दिया। जाप कार्यकर्ता नारेबाजी करते हुए पुलिस का घेरा तोड़कर रेलवे स्टेशन की ओर बढ़ गए और रेलवे ट्रैक पर बैठ गए। प्रदर्शन के दौरान राष्ट्रीय महासचिव प्रेमचन्द सिंह, पूर्व विधायक भाई दिनेश, राजू दानवीर, डॉक्टर संतोष कुमार को रेल प्रशासन ने गिरफ्तार किया।मौके पर राष्ट्रीय महासचिव प्रेमचन्द सिंह, राष्ट्रीय महासचिव राजेश रंजन पप्पू सहित सैकड़ों लोग मौजूद थे। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष राघवेंद्र कुशवाहा ने कहा कि केंद्र सरकार बिहार के साथ अन्याय कर रही है। सरकार की गलत नीतियों के कारण किसान से लेकर नौजवान तक, सभी सड़कों पर हैं। जाप बिहार के समुचित विकास की लड़ाई आगे भी लड़ती रहेगी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...